MP- MLA कोर्ट से आजम खान और अब्दुल्ला खान को बड़ा झटका, 15 साल पुराने मामले में दोषी करार

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 05:58 PM (IST)

मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान और उनके बेटे को MP- MLA कोर्ट ने दोषी करार पाया है। दरअसल, 31 दिसंबर 2007 की रात सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के गेट नंबर तीन के भीतर घुसकर आतंकियों ने हमला किया था। पुलिस आरोपियों की तलाश में सर्च अभियान चला रही थी।  01 जनवरी 2008 को पुलिस  चेकिंग कर रही थी इसी दौरान समाजवादी नेता आजम खान गुजर रहे थे।

पुलिस ने उनकी गाड़ी की चेकिंग करने की कोशिश की। उसके बाद उनके साथियों का गुस्सा भड़क गया। उसके बाद सड़क जाम कर हंगामा करने लगे। इस पुलिस ने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान पर सरकारी काम में बाधा डालने और भीड़ को उकसाने का मामला दर्ज किया था। इस मामले में MP MLA कोर्ट ने दोषी करार पाया है।

ये भी पढ़ें:- रामपुर में हुए उपचुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करने से SC ने किया इनकार

रामपुर / नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने रामपुर सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव को अमान्य घोषित करने का अनुरोध वाली एक जनहित याचिका पर सोमवार को विचार करने से इनकार कर दिया। इस जनहित याचिका में उपचुनाव को इस आधार पर अमान्य करार देने का अनुरोध किया गया था कि कई मतदाताओं को वोट डालने से रोक दिया गया था। एक आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के पश्चात समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static