कुख्यात अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरी, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 07:13 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की जौनपुर पुलिस एवं मध्य प्रदेश की सतना की पुलिस के संयुक्त अभियान में हुई मुठभेड़ में बृहस्पतिवार सुबह इनामी अपराधी आनन्द सागर मारा गया। यह कुख्यात बदमाश सुभाष यादव गैंग का सदस्य था। निजी कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत बृहस्पतिवार को गिर गई जिसमें कई लोग दब गए। प्रशासन ने बताया कि अभी तक छह लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है और कई अन्य के दबे होने की आशंका है।

1- भीख मांगने वाले की पहचान कर शेल्टर होम भेज रही सरकार, अब भिखारी मुक्त होगी काशी
वाराणसी: भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक राजधानी काशी में पूरे विश्व से सदियों से पर्यटकों आते रहे है। काशी के कायाकल्प और नव्य भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद दुनिया भर के पर्यटकों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। जी -20 समेलन में काशी आने वाले विशिष्ट मेहमान व पर्यटक काशी की ख़राब छवि साथ न ले जाए इसके लिए योगी सरकार काशी को भिखारियों से मुक्त रही है।

2- बाहर वाली' के लिए दिया दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम....पहले की पत्नी की हत्या फिर 2 साल की मासूम को पीट-पीटकर मार डाला
मेरठ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में एक व्यक्ति ने अवैध संबंधों के चलते कथित रूप से अपनी पत्नी (Wife) को पीट-पीट कर मार डाला और अपनी दो साल की मासूम बेटी (Daughter) की भी मुंह दबा कर हत्या (Murder) कर दी। मेरठ (Meerut) की देहात पुलिस (Police) ने गुरुवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया।

3- उमेश पाल हत्यकांड: एनकाउंटर में दबोचा गया अतीक का एक और शूटर, 50 हजार का है इनामी
बांदा: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से पुलिस एक्शन मोड पर है। लगाकार आरोपियों के खिलाफ एनकाउंटर, बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है। इसी कड़ी में अतीक अहमद का करीबी वहीद अहमद बांदा पुलिस के एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीद पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है। मुठभेड़ के दौरान वहीद के पैर में गोली लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। वह फिलहाल अस्पताल में भर्ती है।

4- वाराणसी दौरे पर 24 मार्च को आएंगे PM मोदी, 1650 करोड़ रुपये की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 24 मार्च को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर 1,650 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने का कार्यक्रम है।

5- हरी खाद के लिए 30 हजार कुंतल ढैंचा बीज मुहैया कराएगी योगी सरकार, प्राकृतिक एवं जैविक खेती को देगी प्रोत्साहन
लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार उपजाऊ भूमि के लिए संजीवनी साबित हो रही हरी खाद के लिए खरीफ सीजन में किसानों 50 फीसद अनुदान पर 30 हजार कुंतल ढैंचा बीज उपलब्ध कराएगी। दरअसल, पिछले दो दशकों के दौरान किसान हरी खाद (ढैचा, सनई, उड़द एवं मूंग) की उपयोगिता को लेकर जागरूक हुए हैं। लिहाजा इनके बीजों की मांग भी बढ़ी है।

6-ससुराल वालों से परेशान होकर छत पर चढ़ी नवविवाहिता ने लगाई मदद की गुहार, बोलीं- जेठ बनाता है जबरन संबंध
गाजियाबाद : दिल्ली से सटे गाजियाबाद की थाना शहर कोतवाली इलाके से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पर एक नवविवाहिता से उसके ससुराल वालों ने मारपीट ही नहीं की, बल्कि पति ने हैवानियत दिखाते हुए अपने बड़े भाई के साथ दूसरी शादी कराने के बाद अवैध संबंध भी बनवाएं।

7- पीलीभीतः विशेष अदालत ने किशोरी से दुष्कर्म करने वाले को सुनाई 10 साल कैद, 20 हजार का जुर्माना
पीलीभीतः आठ साल पुराने मामले में विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट अर्चना गुप्ता ने फैसला सुनाया। किशोरी से दुष्कर्म करने वाले दरिंदे को दोषी पाते हुए 10 साल कैद और 20 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया। इसी मामले में हमला कर धमकाने वाले पांच अभियुक्तों को दो साल कैद और प्रत्येक को साढ़े चार हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

8-बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई चिंता, weather department ने गेहूं किसानों को सतर्क रहने की दी सलाह
खनऊ: उत्तर प्रदेश में गेहूं की फसल लगभग पकने को तैयार है, लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, चित्रकूट जिले में हल्ली बारिश हुई। जिस वजह से गेहू, चना, मटर को भारी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं इस बदले मौसम से किसानों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है।

9-कॉपरेटिव बैंक चुनाव में खामियों को लेकर अखिलेश यादव के चचेरे भाई ने DM से की शिकायत
इटावा: जिले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चचेरे भाई अंकुर यादव और जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव अपने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के कार्यालय पर पहुंचे जहां पर उन्होंने जिलाधिकारी अवनीश राय से मुलाकात की। अंकुर यादव ने कहा कि बीजेपी कॉपरेटिव बैंक के चुनाव में गड़बड़ी करवा सकती है।

10- दिनदहाड़े महिला से चेन लूटने की वारदात CCTV में कैद, सिर्फ 7 सेकेंड में चेन लूटकर फरार हो गए बदमाश
गाजियाबाद(संजय मित्तल): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (GHaziabad) जिले में बदमाशों (Crook) के हौसले हौसले बुलंद हैं। पुलिस (Police) की तमाम कोशिशों के बावजूद भी बदमाश पुलिस को चुनौती देने में लगे हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static