Saharanpur: 34 साल बाद जागा जज्बा तो पिता-पुत्र ने एक साथ पास की इंटरमीडिएट की परीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 03:49 PM (IST)

सहारनपुरः हमने अक्सर सुना है कि पढ़ने लिखने की कोई उम्र नहीं होती, हम जब चाहे पढ़ाई शुरू कर सकते है। इन बातों को एक पिता ने साबित कर दिया है। दरअसल, सहारनपुर जिले के चिलकाना के कस्बा पठेड़ निवासी राजबीर सिंह पंवार और उसके बेटे आर्यन पंवार ने इंटरमीडिएट की परीक्षा एक साथ पास कर अनूठी मिसाल पेश की है। पठेड निवासी राजबीर सिंह पंवार ने 1989 में हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी। उसके बाद उसने वर्ष 2023 में अपने बेटे आर्यन के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा दी। पिता-पुत्र दोनों द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। पिता राजबीर ने 500 में से 265 और बेटे आर्यन ने पिता से 14 अंक ज्यादा 289 अंक प्राप्त किए।

PunjabKesari

बता दें कि, मूल रूप से बेहट क्षेत्र के गांव कांसेपुर बहरामपुर के रहने वाले राजबीर सिंह चिलकाना नगर क्षेत्र के कस्बा पठेड़ में एसबीआई की कियोस्क ब्रांच चलाते हैं। उनका बेटा आर्यन इंजीनियर बनना चाहता है और आगे की तैयारी कर रहा है। पिता को ब्रांच चलाते समय लगा कि उन्हे और पढ़ना चाहिए था। इस तरह उन्होंने बेटे के साथ ही इंटर की परीक्षा दी। दोनों का एक साथ रिजल्ट आने के बाद अब परिवार के सदस्यों ने दोनों को मिठाई खिलाकर अपनी खुशियों का इजहार किया।

यह भी पढ़ेंः जब पापा ने पूछा रिजल्ट का क्या हुआ? बेटा बोला अभी सर्वर डाउन है...थोड़ी देर बाद कमरे में लटकता मिला शव

PunjabKesari

इसी तरह का एक अन्य रोचक मामला सामने आया है। जब दो जुड़वा बहनों ने हाईस्कूल की परीक्षा में एक समान अंक यानि 416-416 प्राप्त कर सभी को चौंका दिया। कस्बा बेहट के हरिपुर गांव निवासी आयूषी और नैंसी ने इस बार की परीक्षा में हाईस्कूल में 600 से 416-416 अंक प्राप्त किए। सामाजिक विज्ञान विषय में भी दोनों बहनों के अंक 79-79 बराबर हैं। जुड़वा बेटियों के पिता रोकी काम्बोज और माता बबिता काम्बोज ने आज पत्रकारों को बताया कि इन दोनों जुड़वा बहनों का जन्म 29 मई 2007 को हुआ था। दोनों की आदतें एक जैसी ही हैं। दोनों बैडमिंटन की शौकीन है और दोनों एक साथ खेलती हैं, एक साथ खाना खाती हैं और एक जैसे कपड़े पहनती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static