संगीत सोम और संजीव बालियान के विवाद में कूदे अमिताभ ठाकुर, PM-CM से की जांच की मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 03:39 PM (IST)

लखनऊ: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम तथा पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान द्वारा एक दूसरे पर लगाए गए अत्यंत गंभीर आरोपों की तत्काल जांच की मांग की है। प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री, भारत सरकार के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज दुबारा भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि पहले संगीत सोम ने एक प्रेस रिलीज निर्गत कर डॉ संजीव बालियान पर भ्रष्टाचार तथा आपराधिक दुष्कृत्यों के अत्यंत गंभीर आरोप लगाए, जिनमें बेनामी कारोबार करने, ऑस्ट्रेलिया व शुक्र ताल में बेनामी जमीन सहित हजारों करोड़ों की संपत्ति अर्जित किए जाने तथा हत्या के तीन मामलों में संदिग्ध भूमिका होने के आरोप शामिल हैं। 

 

इसके विपरीत संजीव बालियान के निकट संजीव सहरावत में एक वीडियो जारी कर संगीत सोम पर गोकशी का अवैध धंधा करने, हिमाचल प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार करने आदि द्वारा अकूत संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाए हैं। अमिताभ ठाकुर ने इन्हें अत्यंत गंभीर आरोप बताते हुए भ्रष्टाचार के मामलों की सतर्कता विभाग से तथा आपराधिक दुष्कृत्यों की डीजीपी से जांच कराते हुए अविलंब कार्रवाई कराई जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि 30 दिनों में इसमें कार्रवाई नहीं होगी तो आजाद अधिकार सेना मामले को कोर्ट में ले जाएगी। 

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान और भाजपा नेता संगीत सोम का विवाद बढ़ता जा रहा है। संजीव बालियान द्वारा संगीत सोम को शिखंडी बताए जाने के बाद उनके द्वारा संजीव बालियान पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये गए। इस बीच संजीव बालियान ने अपनी ही पार्टी के नेता संगीत सोम को 10 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजकर लीगल कार्रवाई शुरू कर दी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static