संजय सिंह को नहीं मिली सदन में ‘देशद्रोह'' का मामला उठाने की अनुमति, कहा- देशद्राेही हूं ताे जेल में डाल दाे

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 05:18 PM (IST)

नई दिल्ली/लखनऊ: आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) द्वारा ‘देशद्रोह' (Treason) का मामला बनाये जाने का मुद्दा आज राज्यसभा में उठाने की कोशिश की हालांकि सभापति (Chairman) ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी और कहा कि वह उन्हें इस बारे में अलग से लिखकर जानकारी दें।

सिंह ने शून्यकाल शुरू होने पर यह मामला उठाने की कोशिश की हालांकि सभापति एम वेंकैया नायडू (Chairman M. Venkaiah Naidu) ने कहा कि यह इस मुद्दे को उठाने का सही तरीका नहीं है और सदस्य इस बारे में उन्हें अलग से लिखकर जानकारी दे सकते हैं। आप सदस्य ने सभापति की अपील को नजरंदाज करते हुए अपनी बात रखनी चाही लेकिन सभापति ने कहा कि सदस्य की बातें रिकार्ड पर नहीं जायेंगी।        बाद में सिंह ने ट्विट कर कहा कि उन्होंने आज यह मामला राज्यसभा में उठाया और सभापति ने इस मामले में कार्यवाही का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि कई दलों के सदस्यों ने उनका साथ दिया।

आप के सदस्य ने ट्विट किया, ‘‘योगी के कोरोना घोटाले का मुद्दा राज्य सभा में उठाया तो योगी ने मेरे ऊपर ‘‘देशद्रोह'' लगा दिया संसद में मैंने सभापति जी से कहा ‘‘अगर मैं देशद्रोही हूँ तो मुझे जेल भेजिये।'' कांग्रेस, सपा, शिवसेना, राजद, तृणमूल और द्रमुक ने मेरा साथ दिया सभापति जी ने इस प्रकरण में सदन को कार्यवाही का भरोसा दिया।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static