संस्कृति राय हत्याकांड: STF ने हत्या करने वाले इनामी बदमाश को पंजाब से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 03:22 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने लखनऊ के गाजीपुर क्षेत्र में पिछले साल जून में की गई संस्कृति राय की हत्या में वांछित चल रहे 50 हजार रुपए के इनामी हत्यारोपी को पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया गया है। STF के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी। पिछले साल 21 जून को संस्कृति राय की हत्या उस समय कर दी गई थी जब वह टैम्पो पर सवार होकर बादशाहनगर स्टेशन जा रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना के खुलासे के लिए STF को लगाया गया था।

घटना का मुख्य आरोपी सीतापुर के तम्बौर इलाके का रहने वाला भूरे उर्फ लम्बू उर्फ रामजस था। घटना के बाद वह पंजाब के लुधियाना भाग गया था और उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर एसटीएफ की कानपुर इकाई के निरीक्षक मोहम्मद जैनुद्दीन अंसारी के नेतृत्व में गठित टीम को लुधियाना पंजाब रवाना किया गया। सटीक जानकारी पर आरोपी को लुधियाना के मोतीनगर क्षेत्र से बुधवार रात करीब साढ़े 10 बजे गिरफ्तार किया गया।

सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने बताया कि 21 जून को वह अपने साथी राजेश रैदास और राकेश कुमार प्रजापति के साथ मिलकर बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए जा रही संस्कृति राय को अपने टैम्पो पर सवारी के रूप में बैठा लिया। उन लोगों ने उसे अपने कब्जे में लेकर लूट-पाट करने की कोशिश की। संस्कृति द्वारा विरोध करने पर तीनों लोगों ने उस पर हमला कर दिया और मृत समझकर घैला पुल के पास फेंक दिया इसके बाद आरोपी वहां से भाग गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static