सतीश महाना बोले- यूपी सरकार ने तेज शुरू की व्यवसाय में सुगमता के लिए सुधार प्रक्रिया

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 12:59 PM (IST)

लखनऊः यूपी सरकार ने कोरोना वायरस के बचाव के लिए लागू लॉकडाउन से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने तथा राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए सुधारों की प्रक्रिया को तेज कर दी है। जिसके चलते योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना और सिद्धार्थ नाथ सिंह की अगुवाई के एक समिति का गठन किया है। इस बारे में जानकारी देते राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को लखनऊ में बताया कि यह समिति निवेश के लिए विभिन्न देशों की कम्पनियों से बात कर उत्तर प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए संभावनाओं को तलाशेगी। 

प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 की वैश्विक महामारी के कारण अनेक जानी-मानी कंपनियां चीन से पलायन कर रही हैं। इन कंपनियों का रूख उत्तर प्रदेश की ओर मोड़ने के लिए ये मंत्री उत्तर प्रदेश के सामर्थ्य एवं संसाधनों तथा उद्योग के अनुकूल वातावरण को दिखाते हुए इन्हें उत्तर प्रदेश आने के लिए तैयार करेंगे। इस संबंध में विचार-विमर्श करने के लिए गुरुवार को एक बैठक आयोजित की गई। इस उच्च स्तरीय बैठक में मंत्री सतीश महाना और सिद्धार्थ नाथ सिंह भी शामिल हुए। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश में विदेशी निवेश लाने के लिए हेल्प डेस्क स्थापित करने तथा निवेश प्रोत्साहन विभाग के ढांचे को मजबूत बनाने की रणनीति पर चर्चा की गई।

वहीं महाना ने कहा है कि कोविड-19 लॉकडाउन से उत्पन्न चुनौतियों से कुशलता से निपटने तथा राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए सरकार ने व्यवसाय में सुगमता (ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस) के लिये सुधारों को लागू करने की प्रक्रिया को तेज कर दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static