यूपी में बदलेगा मौसम का मिजाज; अगले दो दिन तक तेज आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 01:24 PM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश मे एक बार फिर मौसम तेजी से करवट बदलने वाला है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है और कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि के भी आसार जताए हैं। आज दोपहर बाद कई इलाकों में बादल छाए हुए है। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का सिलसिला कल यानी 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर दिखने लगा है। आज यानी 13 और 14 अप्रैल को कई इलाकों में बारिश होगी। साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 30 से 50 किमी की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चल सकती हैं। साथ ही बिजली गिरने के भी आसार हैं। वहीं, विभाग ने आगरा, अलीगढ़, औरैया, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, ललितपुर, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली व आसपास के इलाके में ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई है।

PunjabKesari
इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, अलीगढ़, बदायूं, बागपत, बुलंदशहर, इटावा, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, जालौन, हाथरस, झांसी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल, शामली व आसपास के इलाकों में तेज झोंकेदार हवा, मेघ गर्जन व वज्रपात की संभावना है। वहीं, आगरा, अमरोहा, बरेली, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, कासगंज, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर व आसपास बिजली गिरने के आसार हैं। कानपुर, चुर्क, गाजीपुर, सुल्तानपुर समेत आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः 'चाहे जीजा लड़े या दीदी हारेंगे...' केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना
​​​​​​​उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन काल में परमाणु शक्ति सम्पन्न नहीं होने दिया। बीजेपी के काम का डंका देश दुनिया मे बज रहा। चाहे जीजा लड़े या दीदी लड़े हारेंगे ही। अमेठी और रायबरेली की दोनों सीटें हम ही जीतेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static