'मुझे बचा लें… घरवाले जबरन करा रहे शादी' जीनत से ज्योति बनी युवती ने Video वायरल कर लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 03:27 PM (IST)

बरेली: कहते हैं कि सच्चे प्यार के आगे मजहब की मजबूत बेड़ियां भी कमजोर पड़ जाती हैं। इसकी ताजा उदाहरण बरेली में देखने को मिली है। जहां हिंदू धर्म में आस्था रखने वाली जीनत ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़के से कुछ दिनों पहले शादी कर ली थी, लेकिन, यह बात जीनत के परिवार वालों को नागवार गुजरी और उन्होंने लड़की को बंधक बनाकर उसके अपने ही समुदाय में दूसरी जगह शादी तय कर दी। इसके बाद लड़की ने वीडियो वायरल कर अपने घर वालों के चंगुल से छुड़ाने की मदद की गुहार लगाई है।
PunjabKesari
बता दें कि कुछ समय पहले जीनत ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम ज्योति रख लिया था और सचिन शर्मा के साथ शादी कर ली थी। जीनत पहले मुस्लिम धर्म को मानती थी। जीनत के घरवालों ने कैंट थाने में लड़के के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया था। इस मामले में पुलिस ने लड़की को बरामद कर घरवालों को सुपुर्द कर दिया था। जिसके बाद घरवालों ने जीनत की शादी अपने ही समुदाय के किसी अन्य लड़के से तय कर दी। जीनत को घर में बंधक बनाकर रखा गया। जीनत ने किसी तरह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
PunjabKesari
वायरल वीडियो जरिए जीनत ने गुहार लगाते हुए कहा कि मेरे घरवाले मेरी मर्जी के बगैर दूसरी जगह शादी करना चाहते हैं, कृपया मेरी यह वीडियो पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों तक पहुंचाई जाए। जिसके बाद इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के नेता पंडित केके शंखधार ने पुलिस को मामले की जानकारी दी और पुलिस ने लड़की को उसके परिवार वालों के चंगुल से मुक्त कराकर सीडब्ल्यूसी में पेश किया, जिसके बाद सीडब्ल्यूसी ने लड़की को अनाथ आश्रम भेज दिया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static