Shahjahanpur Crime: फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी कर रहा 2018 बैच का सिपाही गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 12:20 AM (IST)

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में फर्जी प्रमाण पत्रों (fake certificates) पर सदर बाजार थाने में नौकरी कर रहे एक सिपाही (Constable) को निगोही पुलिस (Police) ने सोमवार गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया है।
PunjabKesari
पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अमित चौरसिया ने सोमवार को बताया कि सिपाही हर्ष बेरवाल बुलंदशहर का रहने वाला था और 2018 बैच का सिपाही है। 2021 में जब यह जिले के निगोही थाने में तैनात था तब एक शिकायती पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि उपरोक्त सिपाही द्वारा भर्ती के दौरान जो प्रमाण पत्र लगाए गए थे वह फर्जी हैं।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि इसके बाद मामले की जांच तत्कालीन पुलिस क्षेत्राधिकारी ने की, बाद में 2021 में सिपाही के विरुद्ध मामला निगोही थाने में दर्ज करा दिया गया। जिसकी विवेचना के बाद सिपाही को दोषी पाया गया तब सिपाही को निगोही पुलिस ने सदर बाजार से गिरफ्तार कर लिया वर्तमान में सिपाही थाना सदर बाजार में तैनात था। चौरसिया ने बताया कि आरोपी सिपाही की आयु ज्यादा हो गई थी इसलिए इसने कूट रचित कर कम आयु के फर्जी प्रमाण पत्र बनवाए और उन्हीं के आधार पर 2018 में यह सिपाही के पद पर भर्ती हो गया था
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static