Shahjahanpur News: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा की गई जुमे की नमाज, 15 नामजद समेत 150 अज्ञात उपद्रवियों पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 06:14 PM (IST)

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News): पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में हुए उपद्रव के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी बल की मौजूदगी में जुमे की नमाज अदा की गई। पुलिस ने इस मामले में 15 नामजद और 150 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

ये भी पढ़ें...
Yogi Adityanath: गोरखपुर पहुंचे CM योगी, गुरु गोरक्षनाथ का किया दर्शन-पूजन, 21 मई को करेंगे 9 विग्रह मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा


'14 मई को एक युवक ने फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद साहब के संबंध में सांझी की थी आपत्तिजनक पोस्ट'
अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) संजय कुमार पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि तिलहर थाना क्षेत्र के डभौरा गांव में 14 मई को वरुण धवन नामक एक युवक ने फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद साहब के संबंध में आपत्तिजनक पोस्ट साझा की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है। पांडेय ने बताया कि बाद में एक धर्म के लोग उपद्रव करने लगे और फिर दूसरे दिन इन्हीं लोगों द्वारा उपद्रव किया गया था, जिसके बाद धर्मगुरुओं की बैठक बुलाकर अपर जिलाधिकारी त्रिभुवन तथा पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने लोगों से शांति बनाने की अपील की थी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज होने के कारण उन्‍होंने अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार बाजपेई और पुलिस व पीएसी जवानों के साथ पूरे नगर में ‘फ्लैग मार्च' कर लोगों से शांति पूर्वक नमाज अदा करने की अपील की।

PunjabKesari

जुमे की नमाज के चलते प्रमुख मस्जिदों के बाहर बड़ी संख्या में तैनात की गई थी पुलिस
पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) प्रियांक जैन ने बताया कि जुमे की नमाज के चलते नगर क्षेत्र की प्रमुख मस्जिदों के बाहर बड़ी संख्या में पीएसी और पुलिस बल को तैनात किया गया तथा तिराहे-चौराहों पर भी पुलिस बल तैनात किया गया। पूरे नगर में पुलिस मार्च करती रही तथा नमाज अदा करने के बाद पुलिस ने लोगों से अपने-अपने घर जाने की अपील की। उन्होंने दर्ज कराई गई प्राथमिकी के हवाले से बताया कि मामले में 15 लोगों को नामजद करते हुए 150 अज्ञात लोगों के विरुद्ध 13 गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। जिनमें सड़क जाम करना, लोगों में दहशत फैलाना, आपत्तिजनक नारेबाजी करके माहौल खराब करना और पुलिसकर्मियों से मारपीट करने की धाराएं शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस सीसीटीवी फुटेज देखकर आरोपियों की पहचान कर रही है। पूरे कस्बे तथा आरोपी के गांव धनोरा में पुलिस बल तैनात है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static