शामली में लाल टोपी पर बवाल… नामांकन भरवाने पहुंचे सपा नेता की पुलिस ने उतरवा दी टोपी, चुनाव आयोग से शिकायत करने की चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 02:45 AM (IST)

Shamli News, (पंकज मलिक): उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में नामांकन स्थल पर उसे समय बखेड़ा खड़ा हो गया जब पुलिसकर्मियों ने समाजवादी पार्टी की प्रत्यशी इकरा हसन के साथ नामांकन कराने आये सपा नेता प्रोफेसर सुधीर पवार की लाल टोपी उतरवा दी। टोपी उतरवाए जाने से भड़के समाजवादी पार्टी के नेता ने पुलिसकर्मियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।
PunjabKesari
दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के जनपद शामली का है। जहां पर मंगलवार को नामांकन करने के लिए पहुंची समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी इकरा हसन के साथ उनके प्रस्तावक प्रोफेसर सुधीर पंवार पहुंचे जो की लाल टोपी लगाए हुए थे। जब पुलिस ने उन्हें लाल टोपी लगाए हुए देखा और वह नामांकन स्थल के अंदर जाने लगे तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें लाल टोपी उतारने के लिए कहा लेकिन नेता जी ने टोपी नहीं उतारी तो पुलिसकर्मियों ने उनसे फिर आग्रह किया और उनकी टोपी उतरवादी। जिसके बाद समाजवादी पार्टी के नेता भड़क उठे और पुलिस कर्मियों को खरी खोटी सुनाई।
PunjabKesari
समाजवादी पार्टी के नेता प्रोफेसर सुधीर पंवार ने कहा कि पुलिस कर्मियों ने उन्हें लाल टोपी लगाने पर कहा कि लाल टोपी आपके पार्टी का प्रतिनिधित्व करती है तो पार्टी का कोई चिन्ह यहां पर अंदर नहीं ले जा सकते ऐसा कानून है तो उसे कानून को मानते हुए हमने कहा कि यदि ऐसा कुछ कानून हैं तो आप जाने लेकिन आगे फिर किसी और की भी टोपी नहीं लगनी चाहिए। जिस तरीके से रोका गया है यह गलत बात है क्योंकि टोपी भारतीय समाज का भारतीय पहनावे का प्रतीक चिन्ह है। ये लोग यदि लाल रंग पार्टी का मानते हैं तो फॉर लाल रंग बिकवाना बंद करना पड़ेगा। वहीं नामांकन कक्ष में जाते-जाते उन्होंने चुनाव आयोग में मामले की शिकायत करने की चेतावनी भी दे डाली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static