शामलीः हिंदू धर्म अपनाने पर युवक को मिली परिवार संग अंजाम भुगतने की धमकी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 12:46 PM (IST)

शामलीः धर्म विश्व का सबसे खतरनाक बिंदु बनता जा रहा है। इसी का एक उदाहरण देखने को मिला उत्तर प्रदेश के शामली में जहां एक युवक को मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने पर उसे परिवार के संग जान से मारने की धमकी मिल रही है। तथ्य तो यह भी सामने आया है कि युवक पहले हिंदू था। जो कि विशेष कारणों से दूसरे धर्म को अपनाने को मजबूर हो गया था।

बता दें कि पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सरवरपीर का है। युवक का नाम सलीम बताया जा रहा है। उसका जन्म पहले हिंदू परिवार में हुआ था। जिसका नाम सुशील पुत्र श्याम सिंह था जो बाद में मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद सलीम बन गया था। जब वह युवक 8 साल का था, तब उसके माता-पिता का देहांत हो गया था। माता-पिता के गुजरने के बाद युवक को घर से बाहर निकाल दिया गया था। जिसके बाद नाबालिक उम्र में युवक को मुस्लिम धर्म अपना दिया गया था। वहीं, अब युवक मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना रहा है। युवक के धर्म परिवर्तन के बाद उसे मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा परिवार सहित जान से मारने की धमकी मिल रही है। जिसके बाद युवक ने सुरक्षा के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। पीड़ित की तहरीर के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

वहीं धर्म परिवर्तन करने वाले सलीम उर्फ सुशील का कहना है कि वह कैराना कस्बे के मोहल्ला आर्यपुरी का रहने वाला है। जहां बचपन मे उसके माता-पिता का स्वर्गवास हो गया था। परिस्थतिवश 2013 में उसे मुस्लिम धर्म अपनाना पड़ा। युवक ने आगे बताया कि उसके परिवार में 4 बच्चे हैं। उसने पूरे परिवार के साथ मुस्लिम धर्म छोड़कर फिर से हिंदू धर्म अपना लिया है। लेकिन, पड़ोस का ही रहने वाला राशिद अब पीड़ित सुशील को धर्म परिवर्तन करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है। साथ ही सुशील और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। जिसके बाद सलीम उर्फ सुशील ने पुलिस से पूरे परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कार्यवाई की मांग की है।

इस घटना पर सीओ सिटी जितेंद्र तोमर ने बताया कि सलीम उर्फ सुशील नाम के युवक ने परिवार सहित धर्म परिवर्तन किया है। जिसके बाद राशिद नाम का व्यक्ति उसे धमकी दे रहा है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएँगे उसके आधार पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। आरोपी राशिद को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static