शरद पवार ने BJP पर कसा तंज, मंदिर के लिए ट्रस्ट तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 10:33 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहुंच कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने केंद्र सरकार पर धार्मिक आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है।  उन्होंने अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का हवाला देते हुए कहा कि मस्जिद के लिए कोई ट्रस्ट नहीं बनाया गया। उन्होंने सवाल उठाया कि अगर मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं ट्रस्ट बन सकता है।

बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष अपनी पार्टी के राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल होने के लिए 19 फरवरी को लखनऊ में पहुंच थे। योगी सरकार एव केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार भेद भाव कर रही है।

योगी सरकार के चौथे बजट पर मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा,कि इस बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है।  बेरोजगारों को मासिक प्रशिक्षण भत्ता देने का प्रावधान किया गया है।  यह कब मिलेगा इस बारे में कहना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि युवाओं को मेहनत करने का अधिकार चाहिए। भत्ते देने से काम नहीं चलने वाला है। पवार ने कहा यूपी से हर साल 40 फीसदी तक युवा रोज़गार की तलाश में महाराष्ट्र तथा दूसरे राज्यों में जाते हैं।

NCP अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार से जनता पूरी तरह से परेशान हो गई है। जनता भाजपा से मुक्ति चाहती है। उन्होंने दिल्ली चुनाव पर भाजपा की हर का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाई। जब कि भाजपा सरकार के सभी मंत्री ने दिल्ली विधान सभा चुनाव में प्रचार किया था। भाजपा की करारी हार हुई। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की तरह ही यूपी में भी विपक्ष को एकजुट हो कर भाजपा से सत्ता से बेदखल करना होगा। उन्होंने कहा कि जो जनता के साथ भेद भाव हो रहा है। इसका जबाब जनता आने वाले चुनाव में जबाब देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static