UP में शॉपिंग मॉल में दुकानें बंद रखने के फैसले पर शशि थरूर ने कसा तंज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 01:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 8 जून से धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां को खोल दिया गया है। ऐसे में राज्य सरकार ने लोगों को कोरोना से बचाने के लिए धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां के लिए एसओपी जारी कर दिए हैं। प्रदेश सरकार के इस फैसले को लेकर व्यापारी निकाय ने ऐलान किया है कि लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के सभी शॉपिंग मॉल खुलेंगे लेकिन मॉल के अंदर स्थित सभी दुकानें बंद रहेंगी। संगठन के इस निर्णय को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने यूपी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ओनली इन इंडिया।

दुकानदारों को स्क्वायर फीट के हिसाब से देना पड़ता खर्च
बता दें कि व्यापर मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि राजधानी लखनऊ सहित सभी मॉल तो खोले जाएंगे, लेकिन उसके अंगर स्थित दुकानें नहीं। क्योंकि उनसे हमारा फायदा कम और नुकसान ज्यादा है। उन्होंने बताया कि दुकानदारों को स्क्वायर फीट के हिसाब से मेंटनेंस खर्च देना पड़ता है। सरकार जब तक इसे माफ़ नहीं करती दुकानें नहीं खुलेगी।

जिलाधिकारी लखनऊ को दिया गया मेमोरेंडल
वहीं आदर्श व्यापार मंडल ने किराए में छूट और लॉकडाउन के दौरान कॉमन एरिया मेनटेनेंस में छूट को लेकर अथॉरिटी से मांगें रखी हैं। इसके अलावा मांग की गई है कि किराए और मेनटेनेंस फीस में अगले 12 महीनों तक सब्सिडी दी जाए। उन्होंने कहा कि शॉपिंग मॉल के मालिक दुकानदारों की इन मांगों को सुनने को तैयार नहीं है, लिहाजा उन्होंने दुकानें बंद रखने का फैसला किया है। इस संबंध में एक मेमोरेंडल जिलाधिकारी, लखनऊ को दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static