जौनपुर के प्राचीन मंदिर से गायब हुआ शिवलिंग, स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 03:17 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को प्राचीन शिव मंंदिर से शिवलिंग गायब होने से हड़कंप मच गया। महाशिवरात्रि के अवसर पर पूजा करने पहुंचे पुजारी व भक्तों ने मंदिर से गायब शिवलिंग को लेकर विरोध जताना शुरू कर दिया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले में प्राचीन शिव मंदिर से शिवलिंग गायब होने के बाद भक्तों ने विरोध जताना शुरू कर दिया, तो इसके बाद मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान पति हरिलाल ने स्थानीय लोगों को समझा-बुझा कर नए शिवलिंग की स्थापना करवाने का आश्वासन दिया। घटना के बाद प्रशासन की टीम आनन-फानन मौके पर पहुंची और शिवलिंग स्थापना में जुट गई, उसके बाद स्थानीय लोग शांत हुए। प्राचीन शिव मंदिर ताजुद्दीनपुर ग्राम सभा में जंघई रोड (वन पार्क में) स्थित है।

शिवरात्रि पर्व के अवसर पर सुबह पहुंचे पुजारी ने देखा तो शिवलिंग गायब था, इससे हड़कंप मच गया। मौके पर मछलीशहर कोतवाल पहुंचे और छानबीन शुरू की और विधि- विधान से नए शिवलिंग लगवाने की प्रक्रिया शुरू हो गई । प्रभारी निरीक्षक नशेषनाथ सिंह ने कहा कि मामले की जांचकर कर जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध कठोर कारर्वाई की जाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static