खामियांः पिंक एक्सप्रेस में अकेले सफर कर रहे पुरुष

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 10:29 AM (IST)

लखनऊः महिलाओं के लिए चली स्पेशल पिंक एक्सप्रेस बस की वास्तविकता की कलई खुलने लगी है। परिवहन निगम की स्पेशल एसी बस कई खामियां नजर आयी। एक तरफ यात्रियों को ठंड में कांपते हुए प्रयागराज से लखनऊ तक का सफर करना पड़ा। बस में लगा ब्लोअर नहीं चला तो दूसरी तरफ बस में अकेले पुरुष भी सफर करते नजर आए।

बता दें कि केंद्र सरकार ने महिलाओं को सुरक्षित बस यात्रा कराने के लिए अनुदान देकर महिला एसी स्पेशल पिंक एक्सप्रेस बस चलवाया है। इस बस में महिला के साथ सिर्फ उनके परिवार के पुरुष ही सफर कर सकते हैं। लेकिन परिक्षेत्र के अफसर निगम की आय बढ़ाने के लिए महिला बस में उन पुरुषों को भी सफर करा रहे हैं, जिनके साथ कोई महिला भी नहीं होती है। वहीं ठंड से कांपते यात्रियों ने जब ब्लोअर के लिए पूछा तो चालक ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते ब्लोअर नहीं चल पाएगा। 

अलीगंज निवासी महेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि प्रयागराज से लखनऊ आने के लिए पिंक एक्सप्रेस में सवार हुए। अपराह्न करीब 3:30 बजे यह बस प्रयागराज से लखनऊ के लिए रवाना हुई। उन्होंने 334 रुपये किराया चुकाया। बस चलने के बाद जब यात्रियों को ठंड लगने लगी तो परिचालक से ब्लोअर चलाने की मांग की। 

उन्होंने बताया कि परिचालक ब्लोअर चलाने का आश्वासन देता रहा, लेकिन जब काफी देर हो गई और ब्लोअर नहीं चला तो यात्री चालक के पास पहुंच गए। इस पर चालक ने बताया कि ब्लोअर खराब है। इससे यात्री ठंड में कांपते लखनऊ आए। इस संबंध में चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि पिंक एक्सप्रेस बस का ब्लोअर तकनीकी खामी के कारण नहीं चल सका।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static