नामांकन से पहले अखिलेश यादव ने शेयर की 20 साल पुरानी तस्वीर, दिखाए सियासी सफर के शुरुआती पल

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 12:55 PM (IST)

कन्नौज: कन्नौज लोकसभा सीट से आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। अखिलेश ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा।' 

जानकारों की मानें तो सोशल मीडिया पर शेयर की गई पहली तस्वीर लगभग 20 साल पुरानी है, तब अखिलेश यादव का सियासी आगाज हुआ था। दरअसल, अखिलेश यादव ने पहला लोकसभा चुनाव कन्नौज सीट से ही लड़ा था। उन्होंने साल 2004 में कन्नौज सीट से पहला चुनाव लड़ा और इस चुनाव में उन्होंने करीब तीन लाख वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2009 में फिर उन्होंने कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ा था। तब उन्होंने करीब 1.15 लाख वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी। 

उन्हीं पलों को याद करते हुए अखिलेश यादव ने दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीर में नामांकन के दौरान की है, जिसमें अखिलेश यादव के साथ अमर सिंह और जनेश्वर मिश्र नजर आ रहे हैं। दूसरी तस्वीर में अखिलेश यादव के साथ चाचा राम गोपाल यादव भी नजर आ रहे हैं। उनके साथ जनेश्वर मिश्र और अमर सिंह खड़े हैं। गौरतलब है कि अमर सिंह और जनेश्वर मिश्र की गिनती मुलायम सिंह यादव के करीबियों में होती थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static