विपक्ष पर बरसे श्रीकांत शर्मा, बोलें- अब बस! बहुत हो गया वैक्सीन पर राजनीति, जनता को गुमराह न करे विपक्ष

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 01:35 PM (IST)

मेरठः आगामी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने धरातल पर पहुंचना शुरू कर दिया है । इसी क्रम में प्रदेश भर में कोई न कोई मंत्री किसी न किसी जिले का दौरा करता हुआ दिखाई दे रहे है । इसी क्रम में आज प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा आज मेरठ पहुंचे । इस दौरान प्रभारी मंत्री ने मेरठ के खरखौदा क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और वहां मौजूद सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा भी की । इसके बाद मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा है कि ब्लॉक स्तर पर व्यवस्था सुदृढ़ हो और पंचायत की जो भी समस्याएं हों वो पंचायत भवन में ही हल होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि केंद्र और राज्य सरकार कि जो सुविधाएं लोगों के लिए शुरू की गई है उसकी जानकारी लोगों तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का फायदा लोगों को पहुंचना चाहिए जिससे कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेट किया जा सके । उन्होंने कहा कि बीते कोरोना काल में सरकार का तरीका कारगर रहा और इसी तरीके से सरकार ने सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना वैक्सीन लगाने के आदेश दिए थे और ये तरीका पूरी तरीके से कारगर साबित हुआ है।

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि विपक्ष वैक्सीन पर लगातार राजनीति करता रहा है । उन्होंने कहा कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री इस चिंता में लगे हुए हैं कि किस तरीके से देश के हर नागरिक को कोरोना से बचाया जा सके तो वहीं विपक्ष के लोग कोविड पर राजनीति करते रहे । उन्होंने कहा कि विपक्ष ने पहले लॉकडाउन पर राजनीति की और उसके बाद वैक्सीन पर राजनीति की जो कि आज भी जारी है । उन्होंने कहा कि अगर जब प्रधानमंत्री ने 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन का अभियान चलाया था और अगर उस समय कांग्रेस और उनके सहयोगी यानी राहुल गांधी समेत अखिलेश यादव वैज्ञानिकों पर उंगली नहीं उठाते तो देश में बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकती थी और इसी के चलते लोग इस वैक्सीनेशन अभियान में ज्यादा हिस्सा नहीं ले पाए क्योंकि लोग इनकी बातों में आकर गुमराह होते चले गए जिसकी वजह से इतने लोगों की मौत हुई । उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी लोगों में भ्रम फैलाने की नहीं होती ।

इस दौरान उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कोविड पर राजनीति न करते हुए इसके बचाव के लिए लगाए जाने वाली वैक्सीन के प्रचार-प्रसार में हिस्सा बनना चाहिए जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके । वहीं कुछ जगहों पर वैक्सीन की कमी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कुछ जगहों वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन कम पहुंच रही है तो कहीं ज्यादा भी पहुंच रही है । उन्होंने कहा की हर व्यक्ति को वैक्सीन लगे इसकी चिंता सरकार कर रही है और वो सिर्फ विपक्ष से यही आग्रह करना चाहेंगे कि वैक्सीनेशन के मुद्दे पर विपक्ष बहुत राजनीति कर चुका है और अब इस मुद्दे पर राजनीति ना करें और अब सब मिलकर कोविड पर जीत हासिल करने के लिए मिलकर लोगों को जागरूक करने का काम करें । वही जिला पंचायत चुनाव के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जिला पंचायत के लोग निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं । उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र है और अगर कोई पर्चा दाखिल नहीं करेगा तो निर्विरोध होना तय हैं ।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static