UP में गठबंधन के सहयोगी SP-BSP के पोस्टर और होर्डिंग में दिखी समानता

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 02:17 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के सहयोगी बसपा और सपा के लगे पोस्टर और होर्डिंग में भी समानता देखने को मिल रही है। सूत्रों के अनुसार, दोनों दलों ने अपनी क्षेत्रीय इकाइयों को निर्देश जारी कर कहा है कि पोस्टर और होर्डिंग में बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की छवि का आकार बराबर होना चाहिए। इन दोनों नेताओं की तुलना में कोई अन्य नेता की छवि का आकार बड़ा नहीं होना चाहिए।

इसके अलावा, पार्टी के नेताओं और संभावित उम्मीदवारों को होर्डिंग के निचले कोने पर अपनी तस्वीरें लगाने के लिए निर्देशित किया गया है। सभी विज्ञापन और अन्य प्रचार सामग्री पर दलित आइकन और पार्टी के प्रतीकों की तस्वीरें ले जाने के लिए भी कहा गया है। बसपा के एक नेता ने गुरूवार को दावा किया है कि देश में कोई ‘दलित नेता’ मायावती की तरह लोकप्रिय नहीं है, इसलिए पार्टी के हर बैनर में उनकी तस्वीरें होनी चाहिए। पार्टी के जिला नेताओं को उन बैनरों को हटाने के लिए भी कहा गया है जो निर्देशों के खिलाफ हैं। वहीं सपा ने भी अपने सभी जिला अध्यक्षों, उम्मीदवारों को निर्देश दिया है कि बैनर, पोस्टर और होर्डिंग में मायावती, दलित आइकन और अखिलेश यादव की तस्वीरें होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और राष्ट्रीय लोक दल(रालोद) ने आगामी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ गठबंधन किया है। गत मंगलवार को तीनों दलों ने अपनी सीट साझा करने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया, जबकि पहले से तय सपा और बसपा क्रमश: 37 और 38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, 3 रालोद और 2 कांग्रेस के लिए छोड़ी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static