चिन्मयानंद मामला: SIT ने विधि महाविद्यालय में शिक्षकों-छात्रों से की बात

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 09:35 AM (IST)

शाहजहांपुरः पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ विधि की एक छात्रा द्वारा लगाए गए उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रहा विशेष जांच दल (SIT ) शनिवार को उनके आवास, आश्रम और उनके द्वारा संचालित कॉलेज पहुंचा। पुलिस महानिरीक्षक नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में SIT का गठन यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर किया है। फिलहाल पुलिस ने जांच के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी।

हालांकि स्वामी शुकदेवानंद स्नातकोत्तर कॉलेज के प्राचार्य अवनीश मिश्रा ने बताया कि कॉलेज आई टीम ने परिसर स्थित हॉस्टल देखा जिसमें पीड़िता का कमरा सील है। एसआईटी में पुलिस महानिरीक्षक नवीन अरोड़ा, आईपीएस भारती सिंह और पी एस आनंद के साथ टीम के अन्य सदस्यों ने एलएलबी कर रही छात्राओं से पीड़िता के दोस्तों एवं उसके स्वभाव आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। कॉलेज परिसर में कई घंटे रुकने के बाद जांच टीम पीड़िता के आवास पहुंची परंतु पीड़िता के घर पर ताला लगा होने के कारण वापस लौट गई।

उल्लेखनीय है कि स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय की छात्रा ने 24 अगस्त को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके कहा था कि एक संन्यासी ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है एवं उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है। इसके बाद लड़की लापता हो गई थी। तब उसके पिता ने स्वामी चिन्मयानंद के विरुद्ध यौन शोषण की तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास किया परंतु पुलिस ने अपहरण और जान से मारने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

स्वामी चिन्मयानंद की ओर से भी उनके अधिवक्ता ने एक दिन पूर्व 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का एक मुकदमा दर्ज कराया। इन्हीं दोनों मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एसआईटी जांच के लिए यहां पहुंची।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static