आजमगढ़ में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी, मायावती की BSP के  6 कार्यकर्त्ता गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 10:23 AM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी के 6 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि इन्होंने रैली निकालने के लिए ना तो प्रशासन की अनुमति ली और फिर रैली के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में जकर नारे लगाए। गिरफ्तार किए गए सभी बसपा कार्यकर्ता स्थानीय निवासी बताए जा रहे हैं। इस मामले में पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आपत्तिजनक नारा लगाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया है और गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार बीते गुरुवार को बसपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित थी। इस बैठक में नगर पंचायत चुनाव पर चर्चा की गई। बसपा की बैठक में शामिल होने नगर पंचायत के चेयरमैन पद के प्रत्याशी पप्पू खान भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ वहां पहुंचा। जैसे ही बैठक खत्म हुई  तो पप्पू खान अपने समर्थकों के साथ मोहल्ले की गलियों से गुजर रहा था। इसी दौरान उसके समर्थक जमकर नारेबाजी करने लगे। पप्पू खान के समर्थकों ने कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पुलिस ने पप्पू खान को भी गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना) और 188 (आज्ञा की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं, पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली का कहना है कि बसपा कार्यकर्ता अनुशासन में बंधे होते हैं। वह ऐसा काम नहीं कर सकते। किसी ने वीडियो को साजिश के तहत एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

आपको बता दें कि बसपा कार्यकर्ताओं का रैली के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पुलिस ने इस वीडियो को जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेज दिया गया है। वहीं इस वीडियो के बारे में बसपा के आजमगढ़ जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि अगर कोई वीडियो को ध्यान से देखेगा तो पता चलेगा कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है और बाद में पाकिस्तान समर्थक नारे जोड़े गए हैं। अरविंद ने कहा कि मैंने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की है और उनसे मामले की जांच करने का अनुरोध किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static