विधानसभा में लगे राज्यपाल गो बैक के नारे, सरकार ने गिनाई उपलब्धियां... विधानसभा सत्र की शुरुआत हंगामेदार

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 12:28 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : उत्तर प्रदेश में आज से विधानसभा सत्र assembly session शुरू हो गया है। विधानसभा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल Governor Anandiben Patel का अभिभाषण speech शुरू होते ही सपा विधायकों SP MLAs ने विरोध Oppose करना शुरू कर दिया और राज्यपाल गो बैक Governor Go Back  के नारे लगाए। इसके साथ सपा विधायकों ने अपने हाथों में तख्तियां लेकर और विधानसभा के अंदर जमीन पर बैठक कर सरकार के खिलाफ नारे लगाए। वहीं राज्यपाल ने अभिभाषण के दौरान सरकार के उपलब्धियों को सदन के सामने रखा।

PunjabKesari

राज्यपाल गो बैक के नारे
उत्तर प्रदेश में आज से विधानसभा का सत्र शुरु हो गया है। जहां समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के शुरुआत में ही हंगामा करना शुरू कर दिया। जब राज्यपाल आंनदी बेन पटेल ने अपना अभिभाषण शुरू किया तो विपक्ष ने उनका विरोध करते हुए विपक्ष ने जातीय जनगणना, महिला सुरक्षा, अपराध, बुलडोजर, नदियों पर प्रदूषण जैसे मुद्दों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि सत्र की शुरुआत होने से पहले विधानसभा के बाहर CM योगी ने विपक्ष से सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए सहयोग मांगा और कहा कि विधायक अपने क्षेत्र की मांग को सदन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाए।      

PunjabKesari

सरकार ने गिनाई उपलब्धियां
जहां एक तरफ विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा था। वहीं राज्यपाल आंनदी बेन पटेल ने अपने अभिभाषण के दौरान योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। गवर्नर ने सदन को बताया कि सरकार ने पिछले साल प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए। जहां सरकार ने प्रदेश में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ाई तो वहीं गोवंशो के लिए नई गौशालाओं का निर्माण कराया गया, गोंडा में कृषि महाविद्यालय भी बनाया जा रहा है, जल जीवन मिशन के तहत हर घर में पानी की व्यवस्था की गई, उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा जन धन खाते खोले गए, सरकार ने प्रदेश के विकास में अहम कई एक्सप्रेस-वे बनवाएं, सरकार ने शहीद सैनिकों के परिवार को सम्मान देने का काम किया। इसके साथ ही गवर्नर आनंदी बेन पटेल ने UP को देश का विकास इंजन बताया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static