स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, कहा- यूपी प्रभारी ने जब्त करा दी कांग्रेस की जमानत

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 12:05 PM (IST)

रायबरेली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने तब एक तरह से इतिहास रच दिया जब हाल के विधानसभा चुनाव में अमेठी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के तीन उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। अमेठी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र कांग्रेस पार्टी का पारंपरिक गढ़ माना जाता है, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराकर यह सीट जीतने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को प्रियंका का बिना नाम लिए कहा, ‘‘2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अमेठी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों की जमानत जब्त कराकर इतिहास रच दिया, इसके लिए मेरी बधाई।'' 

उत्तर प्रदेश स्थानीय प्राधिकारण निर्वाचन क्षेत्र से होने वाले विधान परिषद चुनाव में शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र में वोट डालने पहुंची ईरानी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप देखिए, 2019 के चुनावों में कांग्रेस को लगभग 4 लाख वोट मिले, लेकिन 2022 में यह एक लाख के करीब आ गया।'' इससे पहले जिले के छतोह विकास खंड के परैया नमकसार पहुंचकर ईरानी ने अष्टमी पर कन्या पूजन में हिस्सा लिया और बाद में किठावा गांव में लोगों से मुलाकात करके उनकी समस्याएं जानीं। उन्होंने कहा कि वह आठ साल पहले अष्टमी के दिन पहली बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में यहां आई थीं और आज उन्हें भाजपा प्रत्याशी (विधान परिषद में) के लिए एक बार फिर आने का मौका मिला है।

राजनीतिक दलों में कांग्रेस ने सबसे लंबे समय तक उत्तर प्रदेश में शासन किया है, लेकिन वह तीन दशकों से सत्ता से बाहर है। हाल में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार अभियान का नेतृत्व प्रियंका गांधी वाद्रा ने किया लेकिन कांग्रेस का प्रदर्शन पहले से भी खराब रहा और पार्टी राज्य की 403 सीटों में सिर्फ दो सीटें रामपुर खास (प्रतापगढ़) और फरेंदा (महराजगंज) ही जीत सकीं। इसके पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सात सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस का गढ़ माने वाले अमेठी और रायबरेली में भी पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा जहां कांग्रेस को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली। उसके उम्मीदवारों को ज्यादातर सीटों पर तीसरा या चौथा स्थान मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static