स्मृति ईरानी ने अधिकारियों को लिखा पत्र, 25 हजार से अधिक आवारा पशुओं को आश्रय स्थल में भेजने की कही बात

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 06:06 PM (IST)

अमेठी: केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास, अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी (Amethi) के अंतर्गत आने वाले पांचों विधानसभा क्षेत्रों के 25 हजार से अधिक आवारा पशुओं (Stray Animals) को आश्रय (Shelter) स्थल में भेजने के लिए अमेठी व रायबरेली (Rae Bareli) के जिलाधिकारियों (District Magistrates) को पत्र लिखा है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता द्वारा शुक्रवार को दी गई है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...विधायक राहुल प्रकाश को राजकीय सम्मान से दी गई अंतिम विदाई, पंचतत्व में हुए विलीन

स्‍मृति ईरानी ने जिलाधिकारियों को लिखा पत्र
अमेठी संसदीय क्षेत्र में गौरीगंज, अमेठी, तिलोई व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र अमेठी जिले में है, जबकि सलोन विधानसभा क्षेत्र रायबरेली में है। स्‍मृति ईरानी ने दोनों जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि उनके क्षेत्र में आवारा पशुओं की संख्या 25,397 है जो किसानों की फसलों को नष्ट कर रहे हैं। उन्होंने ब्लाक व गांव वार अवारा पशुओं का पूरा विवरण भी भेजा है।

PunjabKesari

विजय गुप्ता ने बताया कि सांसद स्मृति ईरानी की ओर से किसानों की समस्या को देखते हुए गौरीगंज, अमेठी, तिलोई, जगदीशपुर व सलोन विधानसभा क्षेत्र के सभी विकास खंडों के एक-एक गांव में टीम भेजकर छुट्टा पशुओं का आंकड़ा जुटाया गया, जो पशु आश्रय स्थल में रहने के बजाय बाहर हैं और किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...Ramcharitmanas: अपनों के निशाने पर स्वामी प्रसाद मौर्य, सपा नेता ने ही किया रासुका लगाने का मांग

'गांव-गांव अपनी टीम भेजकर छुट्टा पशुओं का पूरा खाका तैयार करवाया है'
उन्होंने बताया कि स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र के किसानों को आवारा पशुओं से हो रही परेशानी को लेकर फिक्रमंद हैं। इसके लिए वह पहले भी कई बार जिला प्रशासन को छुट्टा पशुओं को आश्रय स्थल में भेजने की बात कह चुकी हैं, लेकिन इस बार उन्होंने गांव-गांव अपनी टीम भेजकर छुट्टा पशुओं का पूरा खाका तैयार करवाया है। गुप्ता ने बताया कि अमेठी विधान सभा क्षेत्र के गांवों में 7065, गौरीगंज में 1509, जगदीशपुर में 3573 व तिलोई के गांवों में 3122 कुल छुट्टा पशु मिले हैं। जबकि सलोन (रायबरेली) विधानसभा क्षेत्र में 10,128 छुट्टा पशु पाए गए। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में आवारा पशुओं की गंभीर समस्या है और यह चुनावों में भी मुद्दा बनता रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static