सोशल मीडिया पर और सक्रिय हो सूचना विभाग : योगी

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 01:17 PM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला सूचना कार्यालयों को आधुनिक बनाने और उन्हें सोशल मीडिया पर और सक्रिय होने की हिदायत देते हुए दिल्ली की तरह मुम्बई सहित देश के अन्य महानगरों में भी प्रदेश के राज्य सूचना केन्द्र स्थापित करने के आदेश दिए।    

योगी ने कल शाम सूचना सूचना विभाग के कामकाज की समीक्षा करते हुए महकमे को उच्चीकृत करते हुए उपलब्ध तकनीक का सरकार के कार्यक्रमों और योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सकारात्मक इस्तेमाल करने के निर्देश दिए। उन्होंने सोशल मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि इसकी मदद से सूचनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा सकता है। इस सम्बन्ध में आवश्यकतानुसार वाट्सएप्प ग्रुप बनाए जाएं। राज्यस्तर तथा जिलास्तर पर इन सोशल मीडिया ग्रुपों से लोगों को जोड़ा जाए। ट्विटर पर शासकीय जानकारी त्वरित रूप से पोस्ट की जाए।      

योगी ने कहा कि जिला सूचना कार्यालयों का निर्माण जिलाधिकारी कार्यालय के नजदीक कराया जाए और मण्डल मुख्यालय पर वरिष्ठ स्तर के अधिकारी को ही तैनात किया जाए तथा जिला सूचना कार्यालयों का दृढ़ीकरण जल्द किया जाए।  मुख्यमंत्री ने राज्य सूचना केन्द्र नई दिल्ली के दृढ़ीकरण के भी निर्देश दिए और कहा कि मुम्बई सहित देश के अन्य महानगरों में भी उत्तर प्रदेश राज्य सूचना केन्द्र स्थापित किए जाने चाहिए। योगी ने जिलास्तर पर सरकार से सम्बन्धित सभी सकारात्मक तथा नकारात्मक समाचारों का फीडबैक प्राप्त करने के भी निर्देश दिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static