Sonbhadra: म्योरपुर के जंगल में मृत मिला तेंदुआ, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 05:47 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सोनभद्र (Sonbhadra) में उस समय हड़कंप मच गया जब म्योरपुर वन क्षेत्र (Myorpur Forest Area) में शनिवार की सुबह एक तेदुंआ (Leopard) मृत अवस्था में पाया गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग (Forest Department) की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए म्योरपुर पशु चिकित्सालय (Myorpur Veterinary Hospital) भेजवा दिया है।       
PunjabKesari
पोस्टमार्टम के लिए म्योरपुर पशु चिकित्सालय भेजा गया शव
वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि डडीहरा ग्राम पंचायत के खाले डडीहरा गांव में पूर्व बीडीसी के घर के पास शनिवार की सुबह मृत अवस्था में तेंदुआ मिलने से सनसनी फैल गई। तेंदुआ मिलने की सूचना के बाद वन क्षेत्राधिकारी शहजादा इस्माइलुद्दीन के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। वन विभाग की टीम ने मौके पर जांच करने के बाद तेंदुए के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए म्योरपुर पशु चिकित्सालय भेजवाया।       
PunjabKesari
पेड़ से गिरकर तेंदुए की मौत होने की आशंका
वन विभाग तेंदुआ के मरने के हर कारणों की जांच कर रहा है। कहा जा रहा है कि जहां पर तेंदुआ मरा था वहां एक पेड़ से बहुत सारी पत्तियां गिरी हुई थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी पेड़ से गिरकर ही तेंदुए की मौत हुई होगी। क्षेत्राधिकारी शहजाद इस्माइलुद्दीन ने बताया कि मृत जानवर तेंदुआ ही है। उसका पोस्टमार्टम कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम पशु चिकित्साधिकारी डॉ मनीष मौर्या द्वारा किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static