विपक्ष पर बरसे अमित शाह, कहा- सपा,बसपा की सरकारों ने आजमगढ़ की छवि को धूमिल करने का किया काम

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 06:27 PM (IST)

आजमगढ़: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ के गौरवमयी इतिहास का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकारों ने आजमगढ़ की छवि को धूमिल करने का कार्य किया था। आजमगढ़ में हरिपुर संगीत महाविद्यालय की आधारशिला रखने और भूमि पूजन के बाद यहां आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए शाह ने आजमगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, दिवंगत साहित्यकारों और कलाकारों को श्रद्धांजलि देने के साथ अपनी बात शुरू की। 

उन्‍होंने कहा कि ''सबसे पहले योगी जी (मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ) को बधाई देना चाहता हूं, जिस आजमगढ़ को देश भर में आतंक का केंद्र माना जाता था, उसी आजमगढ़ की धरोहर हरिहर घराने को फिर से सम्मानित करते हुए आज यहां संगीत महाविद्यालय की नींव रखी गई है।'' उन्‍होंने कहा कि ''मुझे अच्छी तरह याद है कि मैं गुजरात का गृह मंत्री था, अहमदाबाद में बम धमाके हुए थे और गुजरात की पुलिस बम धमाकों के सूत्र ढूंढते -ढूंढते देश भर से आतंकियों की गिरफ्तारी कर रही थी, तब उसका सबसे बड़ा सूत्र आजमगढ़ से पकड़ा गया था।

शाह ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, “योगी जी ठीक कह रहे थे आजमगढ़ की छवि कभी हरिहर घराने से जानी जाती थी, पंडित छन्‍नू लाल मिश्र जैसे गायकी के विद्वानों से जानी जाती थी, सपा-बसपा की सरकारों ने उस आजमगढ़ की छवि को धूमिल करने का काम किया था।'' गृह मंत्री ने कहा ''आज मुझे खुशी है कि उसी आजमगढ़ में संगीत का महाविद्यालय स्थापित होने जा रहा है। आजमगढ़ का हरिहर घराना जिसके नाम में ही हरि और हर दोनों हो, वह हमेशा संपूर्ण होता है और एक जमाने में हमारा आजमगढ़ गायकी, कला की दृष्टि से तीनों विधाएं गायन, वादन और नृत्य का केंद्र हुआ करता था।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static