दलित परिवार को पीटने के आरोप में सपा नेता धर्मेंद्र यादव समेत 1 गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 12:56 PM (IST)

इटावाः यूपी के औरैया जिले में समाजवादी पार्टी के बहुचर्चित नेता धर्मेंद्र यादव को दिबियापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। उन पर दलित महिला और उसके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट कर उन्हें घायल करने के आरोप लगे हैं। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पहले भी तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जबकि दो अन्य की तलाश की जारी है। औरैया पुलिस ने धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार करके कड़ी सुरक्षा के बीच इटावा की जिला जेल में भेज दिया है।

दलित उत्पीड़न के मामले में हुए सपा नेता गिरफ्तार
बता दें कि मामला इटावा जिले के दिबियापुर थाना क्षेत्र के उमरसाना गांव का है। जहां गांव के समाजवादी पार्टी के नेता और जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र  छोटे से विवाद को लेकर दलित महिला और उसके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। बताया जा रहा है विवाद कूड़ा डालने के  को लेकर हुआ था। इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि 16 सितंबर को कूड़ा डालने को लेकर विवाद के चलते सपा के नेता ने दलित परिवार के साथ मारपीट की थी। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि धर्मेंद्र यादव की गिरफ्तारी उसके एक अन्य साथी के साथ दलित उत्पीड़न के मामले में की गई है। साथ ही पुलिस दो अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

धर्मेंद्र यादव ने एक वीडियों जारी कर खुद को बताया निर्दाेष
दरअसल धर्मेंद्र यादव पर यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी वह जेल जा चुके है। बता दें कि पिछले साल 6 जून को जब धर्मेंद्र यादव ने इटावा की जिला जेल से रिहा होने के बाद एक बड़ी हूटर रैली निकाली थी। वहीं, इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए धर्मेंद्र यादव पर 25000 का इनाम घोषित कर गिरफ्तार किया था। साथ ही इस मामले में आरोपी पाए गए इटावा सिविल लाइन के थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया था। वहीं, गिरफ्तार होने के बाद धर्मेंद्र यादव अपने आप को निर्दोष बताया है। उसने एक वीडियो बनाकर वायरल किया है जिसमें उसने अपना पक्ष बयान करते नजर आ रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static