एडवोकेट भानु प्रताप सिंह को सपा ने बनाया प्रत्याशी, भाजपा और बसपा की बढ़ा दी मुश्किलें

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 07:30 PM (IST)

मेरठ: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शनिवार शाम 3 बजे तक चुनाव आयोग कर देगा।  उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने जिताऊ उम्मीदवार को मैदान में उतार रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने अपने सहयोगियों सहित 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने हापुड़ लोकसभा सीट पर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह को टिकट देकर भाजपा और बसपा की राह मुश्किल कर दी है।

आप को बता दें कि एडवोकेट भानु प्रताप सिंह ईवीएम मशीन हटाओ अभियान संयुक्त मोर्चा के सदस्य है। उन्होंने ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने ईवीएम यानी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर भी प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें:- आज भाजपा की ‘डबल इंजन' सरकार ने माफिया और मच्छर दोनों को ही समाप्त कर दिया है: CM योगी

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ‘डबल इंजन' की सरकार के लगातार प्रयासों से सिद्धार्थनगर जनपद के पिछड़ेपन का दंश मिट गया है। अब तक आकांक्षात्मक जनपद की श्रेणी में आने वाला यह जिला अब विकसित जनपद के रूप में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प से जुड़ चुका है। यह संकल्पना 'विकसित उत्तर प्रदेश' से ही साकार होगा, लेकिन विकसित उत्तर प्रदेश तभी होगा, जब सिद्धार्थ नगर विकसित होगा और इसके लिए भाजपा का होना बहुत जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static