UP में विधानसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी का बड़ा दांव, लालबिहारी यादव को विधानपरिषद में बनाया नेता विपक्ष

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 04:22 PM (IST)

UP Politics News:उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष के चेहरे को लेकर लग रही अटकलों पर अब विराम लग चुका है। समाजवादी पार्टी के लाल बिहारी यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है।अखिलेश यादव ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव पर भी भरोसा नहीं जताया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए नेता प्रतिपक्ष के चेहरे के लिए लाल बिहारी यादव के नाम के अलावा दो और नाम भी आगे आए थे लेकिन समाजवादी पार्टी ने इस पद के लिए लाल बिहारी को चुनकर इन्हें यूपी विधान परिषद के लिए नेता प्रतिपक्ष बनाया है।

PunjabKesari

समाजवादी पार्टी ने लालबिहारी यादव को विधानपरिषद में नेता विपक्ष बनाया
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा और विधान परिषद का मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले प्रदेश की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने विधानसभा परिषद में समाजवादी पार्टी का पक्ष मजबूती से रखने के लिए नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा कर दी है। सपा ने एमएलसी लाल बहादुर यादव को विधान परिषद में नेता विपक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही विधान परिषद के उप नेता सदन, मुख्य सचेतक और सचेतक के नामों की भी घोषणा कर दी है।

PunjabKesari

जानिए, कौन हैं लाल बिहारी यादव?
आपको बता दें कि विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाए गए लाल बिहारी यादव यूपी के आजमगढ़ से संबंध रखते हैं। उनका जन्म 1 जुलाई 1960 को आजमगढ़ के विशुन पुर में हुआ था। लाल बिहारी एक मध्यमवर्गीय किसान परिवार से ताल्लुख रखते हैं। लाल बिहारी यादव साल 2020 में हुए वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर एमएलसी बने थे। शिक्षकों के हितों की लड़ाई लड़ने वाले लाल बिहारी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ में समाजवादी पार्ठी का झंडा बुलंद किया था। लाल बिहारी यादव कई बार जेल भी जा चुके हैं और उनके खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज किए जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static