नौकरानी की आत्महत्या मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग को नैनी व पुत्र को वाराणसी जेल भेजा गया

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 10:06 PM (IST)

Bhadohi News: उत्तर प्रदेश में भदोही के समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक जाहिद बेग को नैनी और उनके बेटे को शुक्रवार को केंद्रीय कारागार वाराणसी भेज दिया गया। जिलाधिकारी भदोही विशाल सिंह के आदेश पर भदोही कारागार में निरूद्ध विधायक जाहिद बेग व उनके अधिवक्ता पुत्र जईम बेग को शुक्रवार सुबह अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया गया। विधायक जाहिद बेग को केंद्रीय कारागार नैनी व जईम बेग को वाराणसी के जिला जेल भेजा गया।
PunjabKesari
अपर पुलिस अधीक्षक तेज वीर सिंह ने बताया की बृहस्पतिवार को विधायक जाहिद बेग ने जिला न्यायालय में अपने 40-50 समर्थकों के साथ मिलकर कथित तौर पर पुलिस के सरकारी कार्य में बाधा पैदा करने की कोशिश की और कई पुलिसकर्मियों से मारपीट की। सिंह का आरोप है कि विधायक ने उप निरीक्षक अवधेश सिंह को बुरी तरह मारा पीटा और उनकी वर्दी तक फाड़ डाली। इस दौरान जाहिद बेग और उनके समर्थकों ने अराजकता फैलाई। इन आरोपों को लेकर जाहिद बेग के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया।

भदोही जिला जेल के जेलर सूबेदार यादव ने बताया की सपा विधायक जाहिद बेग को शुक्रवार को प्रयागराज के जिला नैनी जेल भेजा गया जबकि उनके बेटे जाईम बेग को वाराणसी के जिला जेल भेजा गया। उन्होंने बताया कि विधायक के पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जबकि विधायक जाहिद बेग ने बृहस्पतिवार को आत्म समर्पण किया था। जिला मजिस्ट्रेट विशाल सिंह के आदेश पर आज दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच अलग अलग जेलों में भेजा गया। विधायक और उनकी पत्नी पर एक नौकरानी को आत्महत्या के लिए उकसाने, श्रम क़ानून का उल्लंघन समेत कई गंभीर आरोप हैं।

गौरतलब है कि 9 सितंबर को 17 साल की एक किशोरी ने विधायक आवास के तीसरे तल पर बने कमरे में खुदकुशी कर ली थी और इसके अगले दिन एक अन्य किशोरी को विधायक के घर से मुक्त कराया गया था। इस मामले में विधायक और उनकी पत्नी के साथ उनके बेटे की भी संलिप्तता पाई गई है। पिछले शुक्रवार को श्रम विभाग ने और शनिवार को पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static