सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणी गलत...

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 02:28 PM (IST)

संभल: यूपी के समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर चर्चा में हैं। कई नेता, संत समाज और हिन्दू संगठन स्वामी प्रसाद मौर्य के विरोध में आ गए हैं। इसी कड़ी में सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को गलत करार दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म की किताब की तौहीन करने पर उसे जुर्म करार दिया जाए। इतना ही नहीं उन्होंने स्वीडन में कुरान शरीफ के अपमान पर देश के पीएम और गृहमंत्री से यूएनओ में इस मसले को लेकर आवाज उठाने की मांग की है।
PunjabKesari
डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम लिए बगैर कहा कि किसी भी धर्म चाहे वह हिंदू हो, मुस्लिम हो या फिर कोई अन्य धर्म हो, किसी भी धर्म की किताब की तोहीन करना गलत है और मैं इसके खिलाफ हूं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि किसी भी धर्म की किताब की तौहीन करना जुर्म करार दिया जाए। 
PunjabKesari
इतना ही नहीं डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने स्वीडन देश में कुरान शरीफ की बेअदबी को लेकर कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से गुजारिश की है कि वह इस मसले को यूएनओ में उठाएं, क्योंकि विभिन्न देशों ने इस मामले में अपना पक्ष रखा है और मैं देश के पीएम और गृहमंत्री से गुजारिश करता हूं कि वह भी इस मामले में भारत की ओर से मुसलमानों का पक्ष रखें।

स्वामी प्रसाद मौर्य का ये है विवादित बयान?
इन दिनों सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है। यह तुलसीदास ने अपनी खुशी के लिए लिखा है। सरकार को इसका संज्ञान लेते हुए रामचरित मानस से जो आपत्तिजनक अंश है, उसे बाहर करना चाहिए या इस पूरी पुस्तक को ही बैन कर देना चाहिए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static