उपचुनाव के रिजल्ट ने भाजपा और बसपा की बढ़ाई टेंशन, सपा गठबंधन के नए साथी ने दिया झटका?

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 03:28 PM (IST)

लखनऊ: यूपी में हुए उपचुनाव का कल परिणाम आया, जिसको लेकर राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस चुनावी रिजल्ट  से भाजपा को एक झटका लगा है। रामपुर में भले ही भाजपा की जीत हो गई हो, लेकिन खतौली और मैनपुरी में समाजवादी पार्टी गठबंधन ने जीत दर्ज कर ली। इस जीत और मदन भैया के बयान ने राज्य में सपा गठबंधन को और मजबूत होने के संकेत दिए हैं। 

इस उपचुनाव के जो परिणाम सामने आए हैं वो नए राजनीतिक समीकरण बना दिए हैं। समाजवादी पार्टी गठबंधन को इस उपचुनाव में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का समर्थन मिला। इसके साथ ही उन्होंने खतौली, रामपुर और मैनपुरी में सपा गठबंधन के लिए खुब प्रचार किया। वहीं सपा गठबंधन की जीत होने के बाद बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी को अहंकारी सरकार बताया. उन्होंने कहा, "अहंकारी बीजेपी कहती थी उनको कोई हरा नहीं सकता, जिनके सैकड़ों मंत्री, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री खुद इस चुनाव में आए और जनता ने अपनी वोट से इनको सबक सिखाने का काम किया."

क्या दिया बयान?
वहीं इस जीत के बाद खतौली से आरएलडी के विधायक मदन भैया ने चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात की है। जिसके बाद उन्होंने कहा, "खतौली की जनता का धन्यवाद है और यह गठबंधन की जीत है। जिसमें विशेष तौर से भाई चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है और 2024 के लिए एक नीव पड़ चुकी है जो आगे सफल साबित होगी।" इस बयान के आधार पर अब नई चर्चा शुरू हुई है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static