छात्रा को जिन्दा जलाने के मामले को सपा ने लिया संज्ञान, जांच के लिए भेजी टीम

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 03:01 PM (IST)

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद बलरामपुर के देहात थानां  क्षेत्र में 10 जनवरी को एक नाबालिक छात्रा को जिन्दा जला देने का मामला सामने आया था। वहीं इस मामले में सियासत भी तेज होती जा रही है। दिल दहला देने वाली इस घटना  में समाजवादी पार्टी (सपा) के आलाकमान  ने जांच का निर्देश दिया था। जिसके बाद 6 सदस्यीय टीम ने  गाँव का दौरा कर मृतका के परिजनों से  मुलाकात करके घटना की पूरी जानकारी ली। हाई कमान के निर्देश पर पहुंची जांच टीम 20 जनवरी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को इस बाबत रिपोर्ट सौंपेगी।
PunjabKesari
बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डॉ०एसपी यादव के नेतृत्व में 6 सदस्सीय टीम ने जिंदा जलाई गई छात्रा के गाँव सिनौढ़ा पहुंच घटना स्थल का जायजा लिया। टीम ने मृतका छात्रा के परिजनों के साथ-साथ गांव वालों से मुलाकात की और घटना की सच्चाई जानी। टीम ने पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता देते हुए इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया है। पूर्वमंत्री एसपी यादव पूर्व विधायक जगराम पासवान, मसूद सहित 6 सदस्सीय टीम 20 जनवरी को पूरी रिपोर्ट सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी।
PunjabKesari
आपको याद दिला दें कि  पिछले दस जनवरी को जिले के देहात थाना क्षेत्र के सिनौढ़ा गांव मे विश्राम चौरसिया की 5वीं क्लास की छात्रा को मामूली विवाद में पड़ोसी दबंग युवक ने  जिन्दा जला दिया गया था। जिसके सिलसिले में पीड़ित परिजन राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर इंसाफ दिलाने की मांग की थी।  इस घटना को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संज्ञान लेकर  6 सदस्यीय टीम गठित कर घटना पर रिपोर्ट मांगी है।
PunjabKesari
जांच टीम के सदस्य पूर्व विघायक मसूद खां ने योगी सरकार की आलोचना करते हुए इस मामले में डॉक्टरों का पैनल  बनाकर जाँच की मांग की है। उन्होंने बताया कि उस बेटी के साथ पहले रेप किया गया और साक्ष्य छुपाने के लिए उसे जला कर मार दिया गया। खां ने कहा कि फिर से उस बेटी की पैनल बनाकर बाहर के डॉक्टरों से रिपोर्ट बनाकर पोस्टमार्टम कराया जाए तो सारी सच्चाई सामने आ जाएगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static