सपा गठबंधन के सहयोगियों से बातचीत कर लड़ेगी Nagar Nikay Chunav, हाईवे पर सफर करना हुआ महंगा, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 06:06 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर चुनाव लड़ेगी और सपा का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से होगा। वहीं हाईवे पर सफर करना हुआ महंगा हो गया है। टोल किराए के रूप में 10 से लेकर 100 तक की हुई बढ़ोतरी, टोल प्लाजा पर नए रेट लगा दिए गए है। 

1- UP के मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी बोले- 6 साल में किसानों को दो लाख 4 हजार 745 करोड के गन्ने का किया गया भुगतान
मथुरा: उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने आज कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के समय में गन्ने की खेती का जल्दी भुगतान सुनिश्चित कर पिछले छह साल में किसानों को दो लाख 4 हजार 745 करोड के गन्ने मूल्य का भुगतान किया जा चुका है। 

2- रसायन से झुलसा युवती का शव सड़क किनारे मिला: दुष्कर्म के बाद हत्या की जताई जा रही आशंका, शिनाख्त में जुटी पुलिस
फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के कंपिल थाना क्षेत्र में रविवार सुबह सड़क किनारे एक युवती का रसायन से झुलसा शव मिला। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कंपिल थाना क्षेत्र के कंपिल-अटेना मार्ग पर कारव रोड से एक युवती का शव बरामद किया गया, जिसका चेहरा किसी रसायन से जलाया गया था।

3- CM Yogi की जीरो टॉलरेंस नीति को चुनौती देता बाबू, रिश्वतखोरी का वीडियो Social Media पर वायरल
मुरादाबाद(सागर रस्तौगी): उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति (Zero Tolerance Policy) अपना रहे हैं, मगर बिजली विभाग (Electricity department) में तैनात बाबू प्रदेश के मुखिया की जीरो टॉलरेंस नीति को चुनौती दे रहा है।

4- ये अंधा कानून है…? बेगुनाह शख्स ने पुलिस की लापरवाही से जेल में काटे 30 साल, अब होगी रिहाई
कन्नौज: रोजमर्रा की जिंदगी में कभी कभी बेहद हैरान करने वाले मामले सामने आ जाते हैं, जिन पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। कई बार किसी को बेगुनाह बिना किसी गलती के सजा मिल जाती है। 

5- बृजेश पाठक ने अखिलेश पर किया करारा वार, कहा- माफिया और अपराधियों को शेल्टर देने का काम करती है सपा
बृजेश पाठक ने अखिलेश पर किया करारा वार, सपा की छत्रछाया में पले बढ़े माफिया’, ‘माफिया और अपराधियों को शेल्टर देने काम करती है सपा’, ‘प्रदेश की जनता सब अच्छे से देख रही है’, ‘अखिलेश के पैरों के तले जमीन खिसक चुकी है’, ‘कोरोना को लेकर यूपी सरकार ने बेहतर काम किया।

6- निकाय चुनाव को लोकसभा का सेमीफाइनल मान रही है बसपा, पदाधिकारियों ने कहा-अच्छा रिजल्ट लाकर दिखाएंगे
लखनऊ (अनिल सैनी): उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आज एक बड़ी बैठक बुलाई गई है। बैठक में 75 जिलों के जिला अध्यक्षों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक दल नेता उमाशंकर सिंह, पूर्व मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा और तमाम अन्य बसपा के पुराने कैडर के नेताओं को पार्टी ने बैठक के लिए बुलाया है।

7- Hardoi News: कुत्ते के बच्चे को पाल रहा है बंदर, दोनों का स्नेह बना चर्चा का विषय...Video Viral
हरदोई (मनोज तिवारी): वैसे तो इंसान हो या जानवर हर किसी को अपने बच्चों से प्रेम होता है और हर कोई बच्चों को लाड़ प्यार से पालता है, लेकिन हरदोई में एक बंदर और कुत्ते के बच्चे के बीच स्नेह लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है। 

8-Jaunpur News: अब CCTV कैमरों से होगी शहर के चौराहों की निगरानी, अपराधियों को पकड़ने में पुलिस होगी आसानी
जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) का जिला प्रशासन शहर की यातायात व्यवस्था (Traffic System) को सुनियोजित करने के लिए चौराहों पर CCTV कैमरे और ऑटोमेटिक ट्रैफिक सिग्नल (Automatic Traffic Signal) लगाने की तैयारी कर रहा है। 

9- UP Nikay Chunav को लेकर मायावती ने की बैठक, 14 अप्रैल तक प्रत्याशियों के चयन का दिया निर्देश
लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले निकाय चुनाव (body elections) को लेकर सभी सियासी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। सभी दलों ने चुनाव में जीतने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर ली है। इसे लेकर बसपा (Bahujan samaj party) सुप्रीमो मायावती ने राजधानी लखनऊ में प्रदेश के  75 जिलों के जिला अध्यक्ष और पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक की । 

10-जन्मभूमि समेत कई महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार सख्त, नियुक्त किए BDDS की सात टीमें 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि परिसर और यहां राजधानी में सचिवालय समेत महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा की दृष्टि से उप्र पुलिस के सुरक्षा मुख्यालय ने सात बीडीडीएस (बम डिस्पोजल तथा डिटेक्‍शन स्‍क्‍वाड) तथा दो नई एएसचेक (एंटी सबोटेज चेक) की टीमों को वहां तैनाती के लिए रवाना किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static