अखिलेश की गिरफ्तारी से भड़के सपा कार्यकर्ता, कई जगहों पर कर रहें धरना प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 04:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीते रविवार को भड़की हिंसा के दौरान 8 लोगों की मौत होने से सूबे की सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है। सभी विपक्षी दलों के नेता घटना स्थल पर पहुंचना चाहते थे, लेकिन पुलिस प्रशासन ने किसी को लखीमपुर खीरी नहीं जाने दिया। वहीं, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके बाद अखिलेश सपाई आवास विकास स्थित लोहिया प्रतिमा पर धरने पर बैठे हैं।
PunjabKesari
बता दें कि अखिलेश की गिरफ्तारी के बाद उनके पार्टी के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष नदीम अहमद फारुखी, जिला महासचिव मंदीप यादव, निवर्तमान महानगर अध्यक्ष विजय यादव, प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द गुप्ता, महेंद्र सिंह कटियार, उर्मिला राजपूत सरदार तोषित प्रीत, राघव दत्त मिश्रा, बंटी यादव आदि लोहिया प्रतिमा पर धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी शुरू कर की| सूचना पर पीएसी, सीओ कायमगंज सोहराब आलम आदि मौके पर आ गए।
PunjabKesari
उधर, फर्रुखाबाद में कांग्रेसी सड़कों पर उतरे और फतेहगढ़ के मुख्य रोड पर धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जोरदार ढंग से नारेबाजी किए। मुख्य रोड पर धरना दिए जाने से पुलिस की कांग्रेसियों से नोकझोंक हो गई पुलिस ने कांग्रेसियों को अपनी निगरानी में लिया और पुलिस लाइन लेकर चली गई।फर्रुखाबाद में कांग्रेस के विरोध में २० ही कार्यकर्ता शामिल हो सकें।
PunjabKesari
गौरतलब है कि यूपी के लखीमपुर खीरी में नए कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन ने रविवार को हिंसक रूप ले लिया था। इसमें 8 लोगों की मौत हुई। दरअसल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा और यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य एक कार्यक्रम के लिए लखीमपुर खीरी पहुंचे थे। जब इसकी जानकारी कुछ किसानों को हुई तो वे हेलीपैड पर पहुंच गए और वहां कब्जा कर लिया। आरोप है कि इसी बीच अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा गाड़ियों के काफिले के साथ वहां पहुंचे। कुछ गाड़ियां किसानों को टक्कर मारते हुए निकलने लगीं, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद गुस्साए किसानों ने मंत्री के बेटे की गाड़ी समेत दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। गाड़ियों में बैठे लोगों की पिटाई भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static