शाहजहांपुर: जिला कारागार में महिला बंदियों लिए करवा चौथ पर विशेष व्यवस्था

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 01:50 PM (IST)

शाहजहांपुर:  उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिला कारागार में महिला बंदी भी अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ मना पाएंगी। जेल प्रशासन ने महिला बंदियों के लिए विशेष व्यवस्था की है। जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज करवा चौथ का त्योहार है और इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना कर के व्रत रखती हैं और चांद देखने के पश्चात पति की पूजा करती हैं । 

उन्होंने कहा कि ऐसे में जेल में बंद महिलाओं की पीड़ा को समझ कर जेल प्रशासन ने ऐसी व्यवस्था की है कि इस बार जेल में भी सुहागिन बंदी इस पर्व को मना पाएंगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए महिला बंदियों को कहा गया है, कि यदि वे चाहें तो जेल के पीसीओ से अपने पति को बृहस्पतिवार सायं काल पूजा के समय बुलाकर उनका पूजन कर सकती हैं । उनका कहना था कि इसके साथ ही इस पर्व को मनाने के लिए महिला बंदियों को सजने संवरने के लिए श्रंगार की सभी सामग्री तथा मिष्ठान भी बुधवार शाम को वितरित किया गया है। 

लाल ने बताया कि जेल में 66 महिला बंदी है जिनमें से कुछ महिलाओं के पति भी उनके साथ जेल में हैं। उनके अनुसार इसके अलावा अन्य महिलाओं के लिए व्यवस्था की गई है कि वे चाहें तो अपने पति को बुलाकर अपने घर की तरह जेल में भी उनका पूजन करके करवा चौथ का व्रत खोल सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static