पेपर लीक मामले में STF की बड़ी कार्रवाई, बलिया में 13, वाराणसी से 6...अब तक 19 लोग हिरासत में

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 05:34 PM (IST)

लखनऊ: यूपी बोर्ड के पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बलिया से 8 लोगों की हिरासत में ले लिया है। वहीं 12वीं कक्षा का रद्द किया गया अंग्रेजी का पेपर 13 अप्रैल को होगा। दरअसल 12वीं कक्षा का 2 बजे होने वाला अंग्रेजी का पेपर रद्द कर दिया गया है। 24 जिलों में पेपर रद्द करने की कार्रवाई की गई है।

इस मामले पर सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने का आदेश दिया है। वहीं 24 जिलों के DIOS सस्पेंड करने के आदेश भी जारी हो गया है। माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। यूपी एसटीएफ मामले की जांच करेगी। बता दें कि बलिया जिले से पेपर लीक हुआ है।

योगी ने दोषियों पर NSA लगाने का दिया आदेश 
इस मामले पर सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने का आदेश दिया है। बता दें कि शेष 51 जिलों में परीक्षा अपने निर्धारित समय पर होने की बात सरकार की तरफ से कही गई है।'' इस मामले में में STF की बड़ी कार्रवाई करते हुए बलिया में 13, वाराणसी से 6 लोग हिरासत में लिए गए हैं। अब तक कुल 19 लोग हिरासत में लिए गए हैं।

इन जिलों में परीक्षा हुई रद्द
जिन जिलों में परीक्षा रद्द की गई है उनमें आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static