अमरोहा में फर्जी वोटिंग को लेकर हुआ पथराव, गाड़ियों में तोड़फोड़...एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 03:32 PM (IST)

अमरोहाः उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में मतदान के दौरान अमरोहा जिले के औद्योगिक क्षेत्र गजरौला के जलालपुर बूथ पर जमकर पथराव और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। दरअसल, जलाल नगर बूथ अतिसंवेदनशील माना जाता है। वहां कुछ शरारती तत्वों ने अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की। जिसे समय रहते काबू कर लिया गया और इस सिलसिले में बसपा प्रत्याशी राजेन्द्री देवी के पति पूर्व विधायक हरपाल सिंह को पुलिस ने थाने पर बैठा लिया। उन पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब बांटने का आरोप है।

PunjabKesari

हरपाल सिंह ने आरोप लगाया है कि, भाजपा नेताओं के इशारे पर चुनाव में धांधली करने के लिए जानबूझकर कर पथराव कराया गया और पुलिस ने मतदाताओं को लाठी फटकार कर मौके से भगा दिया है। बता दें कि, नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा चाकचौबंद व्यवस्था की गई थी। गुरुवार को सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया था। इस चुनाव में चार लाख 42 हजार मतदाता 1238 प्रत्याशियों की किस्मत तय करेंगे। शाम 6ः00 बजे तक मतदान के बाद चार स्थानों पर मतपेटियां जमा होंगी।

यह भी पढ़ेंः प्रयागराज में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी, Election Commission की ओर से लगातार की जा रही EVM मशीन एवं मतपत्र की जांच

PunjabKesari

पहले चरण में 9 मंडलों के 37 जिलों में हो रहा मतदान
प्रदेश में आज नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी है। पहले चरण में 9 मंडलों में सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और देवीपाटन शामिल हैं। पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, लखनऊ, बरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर श्रावस्ती, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज कुशीनगर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और जौनपुर में वोट डाले जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static