‘आवारा पशु किसानों का सिर्फ खेत नहीं खा रहे, बल्कि देश का भविष्य खा रहे हैं’... सरकार पर फिर बरसे वरुण गांधी

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 11:27 PM (IST)

पीलीभीत: केंद्र (Center) और उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पीलीभीत संसदीय क्षेत्र के सांसद वरुण गांधी ने सोमवार को यहां आयोजित जनसंवाद कार्यक्रमों में छुट्टा पशुओं (holiday animals) से परेशान किसानों (Farmers) की समस्याओं पर चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आवारा पशु किसानों का सिर्फ खेत नहीं खा रहे हैं, बल्कि देश का भविष्य खा रहे हैं।
PunjabKesari
देश का अधिकतर किसान कर्ज में डूबा है
भाजपा सांसद वरुण गांधी ने बिलसंडा के ग्राम बमरौली तथा बरखेड़ा के ग्राम मधवापुर में जनसंवाद कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा, ''आवारा पशु किसानों का सिर्फ खेत नहीं खा रहे हैं, बल्कि देश का भविष्य खा रहे हैं, इसके लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। देश का अधिकतर किसान कर्ज में डूबा है और ऊपर से यह अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।'' सांसद के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान के अनुसार जनसंवाद में वरुण गांधी ने कहा कि जितने भी सोचने समझने और देश की चिंता करने वाले लोग हैं, वे जानते हैं व्यवस्था में सुधार बहुत जरूरी है। बैंकों द्वारा दिये जाने वाले कर्ज में दोहरी व्यवस्था का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि इस देश में आम इंसान के लिए लोन (कर्ज) इतना मुश्किल बना दिया गया है कि वह बैंकों के चक्कर काटता रहता है, जबकि धनी लोगों की बड़ी-बड़ी कंपनियां आराम से कर्ज पा जाती हैं।

देश के बड़े-बड़े डिफाल्टर सम्मान से रह रहे हैं…
उन्‍होंने तंज किया कि देश के बड़े-बड़े डिफाल्टर सम्मान से रह रहे हैं, लेकिन आम इंसान को कर्ज अदा करने में जरा भी देर हो जाती है तो उसको बेइज्जत किया जाता है और कुर्की तक कर दी जाती है। सांसद ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से किसी की बुराई या आलोचना नहीं कर रहे हैं, लेकिन ऐसी व्यवस्था को लेकर वह बहुत चिंतित हैं। वरुण ने कहा जो लोग धर्म और राजनीति की बात करते हैं उन्हें भगवान श्रीराम से सीखना चाहिए। उल्लेखनीय है कि अलग-अलग मुद्दों को लेकर सांसद वरुण गांधी अपनी ही पार्टी की सरकार को आईना दिखाते रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static