गैस रिफिल करते समय अचानक लगी आग, 4 दुकानें जलकर जलकर खाक

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 03:56 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में उस समय हड़कंप मच गया। जब गैस रिफिल करते समय अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने  भीषण रूप ले लिया। जब तक लोग समझ पाते बत तक आग की चपेट में कई दुकानें आ गई। आनन फानन में लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी । वही सूचना पर पहुंची पुलिस एवं  ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के मुताबिक मामला गोंडा जिला के थाना उमरी बेगमगंज के कस्बा के आदमपुर का बताया जा रहा है। यहां पर  गैस रिफिल करते समय अचानक आग लग गई। इस भीषण आग की चपेट में  एक मोबाइल शॉप समेत 4 दुकानें जलकर पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है।

वहीं आग लगने की सूचना पर जिलाधिकारी सहित जनपद के अन्य अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया। साथ ही गोण्डा सदर विधायक प्रतीक भूषण शरण सिंह भी मौके पर हालात का जायजा लेने पहुंचे। मौके का मुआयना करने पर जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने बताया कि उमरी बेगमगंज थाना के आदमपुर में तीन भाइयों की कपड़ा समेत अन्य दुकानें थी। जिसमें एक दुकान में बाबू द्वारा साइकिल का पंचर बनाने का काम किया जा रहा था। उसमें एलपीजी के पांच छोटे सिलेंडर भी रखे थे। उसी सिलेंडर में आग लग जाने के कारण वह दुकान तथा बगल में उसके भाई के फर्नीचर की दुकान तथा एक अन्य भाई जो अपने पूरे परिवार के साथ रहता था। यह तीनों दुकानें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। इन दुकानों के बगल में एक मोबाइल शॉप की दुकान थी जो भी पूरी तरह से प्रभावित हुई है। इस घटना में संपत्ति का नुकसान हुआ है जनहानि नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड व पुलिस कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसमें हम संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करा रहे हैं। कि उसके द्वारा बिना सक्षम अधिकारियों की अनुमति के कैसे छोटा एलपीजी सिलेंडर बेचा जा रहा था। इसके साथ ही साथ उसके द्वारा सुरक्षा के कोई उपाय भी नहीं किए गए थे। आग से हुई संपत्ति के नुकसान के क्षति का आकलन कराया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static