Suicide: CISF जवान की पत्नी ने फंदे से लटककर किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 01:25 AM (IST)

नोएडा, Suicide: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले से सोमवार को सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के जारचा थाना क्षेत्र (Jarcha Police Station Area) में स्थित एनटीपीसी परिसर (NTPC Complex) में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक जवान की पत्नी (Wife) ने रविवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटककर आत्महत्या (Suicide) कर ली। पुलिस (Police) ने बताया कि मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या (dowry death) का आरोप लगाया और दावा किया कि पति (Husband) बतौर दहेज पांच लाख रुपये की मांग कर रहा था।
PunjabKesari
4 साल से कोई संतान नहीं थी
जारचा के थाना प्रभारी ज्ञान सिंह ने बताया कि मूल रूप से झारखंड के रहने वाले उपेंद्र सिंह सीआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। उनकी तैनाती राष्ट्रीय तापविद्युत निगम (एनटीपीसी) दादरी में है। थाना प्रभारी के मुताबिक, सिंह एनटीपीसी टाउनशिप परिसर में स्थित सीआईएसएफ कॉलोनी में अपनी पत्नी अंजलि के साथ रहते थे। उन्होंने बताया कि रविवार रात वह जब ड्यूटी पर थे, तभी अंजलि ने कथित तौर पर पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। थाना प्रभारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उपेंद्र और अंजलि की शादी वर्ष 2019 में हुई थी और दोनों की 4 साल से कोई संतान नहीं थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतका के भाई वीरेंद्र राम ने थाना जारचा में उपेंद्र के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है।
PunjabKesari
उपेंद्र ने बच्चा नहीं होने से नाराज होकर अंजलि की पिटाई की थी
ज्ञान सिंह ने बताया कि मृतका के भाई का आरोप है कि उनका जीजा, बहन से 5 लाख रुपये की मांग कर रहा था और मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट करता था। शिकायत के मुताबिक दो महीने पहले भी उपेंद्र ने बच्चा नहीं होने से नाराज होकर अंजलि की पिटाई की थी। थाना प्रभारी ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static