जेल में बंद अब्बास अंसारी और पत्नी के बीच हुई मुलाकात मामले में बड़ी कार्रवाई, डिप्टी जेलर व 5 जेल वार्डेन किए गये सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 03:25 PM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जेल में बंद माफिया मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को जेल से बाहर ले जाने की साजिश रचने में पत्नी निकहत अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं डीजी जेल आनंद कुमार ने जेल अधीक्षक आनंद सागर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए डिप्टी जेलर व 5 जेल वार्डेन को सस्पेंड कर दिया है। अब उन्नाव जेलर को चित्रकूट का जेल अधीक्षक बनाया गया है।  उन्होंने जेल अधीक्षक के खिलाफ विभागीय जांच के लिए शासन को पत्र भी  लिखा है।  डीआईजी जेल प्रयागराज की रिपोर्ट के बाद अब्बास अंसारी की जेल ट्रांसफर करने की सिफारिश भी की गई है। 

PunjabKesari

बता दें कि अब्बास अंसारी की पत्नी और उनके ड्राइवर को नामजद किया गया है। कारगार के डिप्टी जेलर, सिपाही और अन्य की मिली भगत सामने आई है। कारागार में लगे सीसीटीवी और अन्य रिकॉर्ड सील कर दिए गए हैं। कारागार प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है। मामला इसलिए संज्ञान में आया, क्योंकि कागजों में कोई लिखा पढ़ी नहीं की गई। इसलिए ये जांच का विषय है। रजिस्टर भी सीज किए गए हैं। इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अब्बास अंसारी की पत्नी को जेल भेजा जा रहा है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि निकहत अंसारी के पास मोबाइल फोन और विदेशी मुद्रा सहित ज्वेलरी और पैसे बरामद हुए। निकहत अंसारी से लगातार पूछताछ जारी है। इस पूरे मामले में जेल प्रशासन की अंदरूनी भूमिका भी संदिग्ध है। बताया तो यह भी जा रहा है कि अब्बास की पत्नी निकहत के पास से प्रशासन ने कुछ आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की है। गिरफ्तारी के बाद निकहत को किसी गोपनीय जगह पर रखा गया है। गौरतलब है कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब्बास की गिरफ्तारी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static