मुख्तार अंसारी की कब्र पर आज फातिहा पढ़ेगा बेटा अब्बास, कड़ी सुरक्षा के बीच लाया जा रहा गाजीपुर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 10:07 AM (IST)

गाजीपुर: माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को अपने पिता के कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट से मंगलवार को इजाजत मिल गई है। आज अब्बास पिता मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ेगा। इसके लिए अब्बास अंसारी को कासगंज जेल से पर्याप्त सुरक्षा के साथ पुलिस हिरासत में उनके पैतृक निवास स्थान गाजीपुर ले जाया जा रहा है। 

मिली ताजा जानकारी के अनुसार, कासगंज से गाजीपुर जेल ले जाए जा रहे अब्बास अंसारी का काफिला अब कुछ ही समय में गाजीपुर पहुंचने वाला है। आपको बता दें कि अब्बास को सबसे पहले गाजीपुर जेल ले जाया जाएगा। यहां पर फॉर्मेलिटी पूरी करने के बाद उन्हें धार्मिक रस्म और रिवाज अदा करने का मौका दिया जाएगा। अब्बास की फातिहा रस्म अदायगी शाम तक होगी। अब्बास चाह कर भी गाजीपुर में होने के बावजूद एक भी रात अपने घर पर नहीं बिता पाएंगे। अब्बास पुलिस कस्टडी पैरोल पर हैं, इसलिए उन्हें रात जेल में ही बितानी पड़ेगी। 

आपको बता दें कि बीते दिनों गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को मार्च को कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। मुख्तार को उसकी मां की कब्र के साथ ही दफनाया गया। कब्रिस्तान के बाहर भारी भीड़ मौजूद थी। समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए। चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात थी। मुख्तार का बेटा उमर अंसारी भी मौजूद रहा, लेकिन मुख्तार के जेल में बंद बेटे अब्बास को पिता के जनाजे में शामिल नहीं होने दिया गया। जिसके बाद अब पिता की कब्र पर जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के पास गया है। 

जनाजे में शामिल नहीं हुआ था अब्बास
गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में तबीयत खराब होने के बाद मौत हो गई। अब्बास अंसारी ने अपने पिता मुख्तार के जनाजे में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने से पूरी रात परेशान रहा। अब वह कासगंज कारागार में ही टीवी या वीडियो कॉल पर ही अपने पिता का चेहरा देखने के लिया मिन्नत करता रहा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static