उपचुनाव में कांग्रेस के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस, बृजभूषण बोले- हार के डर से मैदान छोड़कर भाग रहे राहुल

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 01:49 PM (IST)

गोंडा: यूपी उपचुनाव में कांग्रेस के चुनाव न उतरने पर कैसरगंज से पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान दिया है। कहा कि राहुल गांधी की ये रणनीति है। उनको पता चल गया है कि सपा ने जो दो सीटें उनको दी हैं, वहां वह हार जाएंगे। हार का ठीकरा अपने ऊपर नहीं लेना चाहते हैं इसलिए वह मैदान छोड़कर भाग रहे हैं।

पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पूरी तरह समाजवादी पार्टी (सपा) की ‘बैसाखी' पर खड़ी है, अगर इसे हट जाए तो कांग्रेस को उसकी ‘‘औकात'' पता चल जाएगी। उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बिश्नोहरपुर स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण रूप से बैसाखी पर खड़ी है। अगर सपा की यह बैसाखी हट जाए तो कांग्रेस को पता चल जाएगा कि उत्तर प्रदेश और देश में उसकी औकात क्या है।'

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी खुद प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते इसलिए वह बीच-बीच में ऐसी हरकत कर दिया करते हैं, ऐसे बयान दे दिया करते हैं कि उन्हें खुद नहीं पता होता है कि उन्हें जाना कहां है और उनका रास्ता क्या है?'' इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन में शामिल सपा और कांग्रेस ने इसी साल संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में क्रमश: 37 और छह सीट जीती थीं। प्रदेश की नौ विधानसभा सीट पर अगले माह होने जा रहे उपचुनावों में सपा सात और कांग्रेस दो सीट पर उम्मीदवार उतारेगी।

ये भी पढ़ें:- बुलडोजर नीति असंवैधानिक - बहराइच में बुलडोजर कार्रवाई पर हाईकोर्ट के फैसले का राम गोपाल ने किया स्वागत

इटावा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने योगी सरकार की बुलडोजर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मैं हमेशा से इसके खिलाफ हूं और यह असंवैधानिक है। उन्होंने बहराइच हिंसा में संभावित बुलडोजर कार्रवाई की पर हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। यादव ने कहा कि मैं तो शुरू से ही इसके खिलाफ रहा हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static