Swami Prasad Maurya ने की चंद्रशेखर आजाद को समर्थन देने की घोषणा, बोले- 'आजाद एक क्रांतिकारी नेता हैं'

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 08:58 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन छोड़ राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के नाम से राजनीतिक दल बनाने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में नगीना क्षेत्र से आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के उम्मीदवार चंद्रशेखर आजाद को समर्थन देने की घोषणा की।

 


यह बोले स्वामी प्रसाद मौर्य
स्वामी प्रसाद मौर्य ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, “ नगीना लोकसभा क्षेत्र (सुरक्षित) से आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद को राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी समर्थन देती है।” मौर्य ने कहा, ''आजाद युवा, कर्मठ, जुझारू और सामाजिक न्याय के प्रति समर्पित एक क्रांतिकारी नेता हैं, जिन्हें नगीना लोकसभा की जनता के द्वारा अपार समर्थन भी मिल रहा है। अतः नगीना लोकसभा की सम्मानित जनता से उन्हे प्रचंड बहुमत के साथ जिताने की अपील करता हूं।''

PunjabKesari
स्वामी प्रसाद मौर्य पांच बार विधानसभा के सदस्य, मायावती और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की सरकारों में उत्तर प्रदेश में मंत्री और विपक्ष के नेता भी रहे हैं। वह योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की भाजपा सरकार (2017-2022) में श्रम मंत्री रहे थे। मौर्य 11 जनवरी 2022 को योगी सरकार में श्रम मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए और कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा। चुनाव में पराजित होने के बाद सपा ने उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया और पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मतभेद के चलते इसी वर्ष फरवरी में मौर्य ने विधान परिषद और सपा से इस्तीफा देकर अपनी पार्टी बनाई।

यह भी पढ़ेंः कम्बख्त इश्कः प्रेमी से मिलने मुंबई से फरीदपुर पहुंची महिला, पीछे-पीछे आया पति, थाने में चला घंटों ड्रामा
सोशल मीडिया से हुए प्रेम के बाद एक शादीशुदा महिला मुंबई से फरीदपुर प्रेमी से मिलने पहुंच गई। उसके पीछे-पीछे पहुंचे पति ने पत्नी को वापस दिलाने के लिए फरीदपुर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर से महिला को बरामद कर थाने ले आए, जहां पति-पत्नी और प्रेमी के बीच घंटों ड्रामा चला। पति के मनाने के बाद भी महिला साथ जाने को तैयार हो गई। वसीम रजा मलिक निवासी बिलोरी मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल ने तहरीर देकर बताया कि उसकी पत्नी और वह दोनों लोग मुंबई में रहकर नौकरी करते थे उसे एक 9 वर्षीय बेटी है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static