''अगर बेटे की जान बचाना चाहती हो तो सोने की मूर्ती दो'',तांत्रिक ने महिला से ठगे 23.25 लाख रुपए

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 04:27 PM (IST)

महाराजगंज: जिले से अंधविश्वास का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां इकलौते बेटे की जान बचाने के नाम पर तांत्रिक ने एक परिवार से लाखों रुपए ठगे और फिर फरार हो गया। वहीं, तांत्रिक की डिमांड पूरी करने के लिए पीड़ित परिवार ने जमीन बेचकर तांत्रिक को पैसे दिए थे, लेकिन पैसे लेने के बाद से तांत्रिक का कुछ अता पता नहीं चला। इसके बाद पीड़ित परिवार ने सदर कोतवाली में तांत्रिक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

जानें क्या है पूरा मामला
बता दें कि मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा सहाय खुटहां टोला लखराव का है। जहां की निवासी संजू देवी पत्नी संतोष शर्मा ने कोतवाली पुलिस में तहरीर देकर बताया कि अगस्त महीने की एक रात लगभग नौ बजे उनके घर एक तांत्रिक आया और बोलने लगा की तुम्हारी 7 बेटियां व 1 बेटा है। तांत्रिक ने कहा कि तुम्हारा बेटा मरने वाला है अगर तुम उसे बचाना चाहती हो तो तुम्हें एक सोने की मूर्ति बनाकर देनी पड़ेंगी। अगर तुमने मूर्ती बनवाकर नहीं दी तो देवी तुम्हारे बेटे को लेकर चली जाएगी। तांत्रिक की ये बात सुनकर पूरा परिवार डर गया और सोच में पड़ गया।

तांत्रिक ने ठग लिए 23.25 लाख रुपए
इसके बाद महिला ने तांत्रिक को पैसे देने के लिए अपनी जमीन व गहने तक बेच दिए, लेकिन फिर भी पैसे कम थे। जिसके बाद महिला ने ब्याज पर लोगों से उधार पैसे लिए ताकि वह मूर्ति बनवाकर तांत्रिक को दे सके और अपने बेटे की जान बचा सके। इस काम के लिए तांत्रिक बीस से पचीस दिन तक उनके घर पर ही रहा। इसके बाद जब महिला ने तांत्रिक को 23.25 लाख रुपए दे दिए तो वह बोला कि मैं मूर्ति बनवाकर वापस आता हूं, लेकिन वह वापस नहीं लौटा।

क्या कहती है पुलिस
 इसके चलते महिला ने 5 महिने तक तांत्रिक का इंतजार किया, लेकिन जब तांत्रिक घर नहीं लौटा तो महिला ने इस बात की जानकारी कोतवाली थाने में दी। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर तांत्रिक की तलाश शुरू कर दी है। इस मामले में जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर रवि रॉय ने बताया कि तांत्रिक समेत 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420  और अमानत में खयानत की धारा 406 तहत केस दर्ज कर जांच की जा रही है।.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static