देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी करना शिक्षक को पड़ा भारी, किए गए निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 07:45 PM (IST)

भदोही: जिले के ज्ञानपुर खंड विकास क्षेत्र में एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक को कथित तौर पर वाट्सएप ग्रुप में हिंदू देवी-देवता और एक जाति विशेष के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शुक्रवार को जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था और जिलाधिकारी गौरांग राठी को एक ज्ञापन सौंपा था। राठी ने बीएसए को तलब कर मामले की जांच कर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया था। 

भदोही के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) भूपेंद्र नारायण सिंह ने शनिवार को बताया कि जांच में शिकायत सही पाए जाने पर ज्ञानपुर ब्लाक के भिड़िउरा पाली स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रमेश चन्द यादव को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है जिसमें यह पता किया जाना है कि ग्रुप एडमिन ने बार-बार ऐसे मैसेज भेजने पर क्या कार्रवाई की और यदि यह आपराधिक मामला है तो शिक्षक और व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

प्राथमिक शिक्षक संघ के व्हाट्सएप ग्रुप में इससे पहले भी रमेश चंद यादव द्वारा देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने की शिकायत की गई थी, पर विभाग के किसी अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि हर दिन शिक्षक रमेश चंद यादव देवी देवता पर अभद्र भाषा में टिप्पणी सहित ब्राह्मण समाज को बलात्कारी ,आतंकवादी, झूठा ,पाखंडी हत्यारा कहते हुए मैसेज ग्रुप में डालते हैं और इसके साथ-साथ ब्राह्मण समाज को अपमानित करने वाले मैसेज भी डालते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static