Unitech की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए टेंडर जारी, 6 हजार फ्लैट खरीददारों को होगा लाभ

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 03:51 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा -ग्रेटर नोएडा में यूनिटेक बिल्डर (Unitech Builder) की अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 35 निविदाएं (Tenders) जारी की गई हैं। इसके साथ ही नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) में संशोधित लेआउट (Layout) की मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू की है। इस प्रक्रिया से करीब 6 हजार फ्लैट खरीददारों को लाभ होगा।

PunjabKesari

अधूरे कार्य शुरू करने और मरम्मत आदि के लिए निकाली गई हैं ये निविदाएं
उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति ने पहले चरण में 35 निविदाएं जारी की हैं जो नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत देश के दूसरे शहरों में अधूरी पड़ी यूनिटेक की परियोजनाओं के लिए हैं। अधूरे कार्य शुरू करने और मरम्मत आदि के लिए ये निविदाएं निकाली गई हैं। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) ऋतु महेश्वरी ने बताया कि यूनिटेक परियोजना के संबंध में उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संशोधित ले-आउट प्लान को मंजूरी देने में भी नियमों का ध्यान रखा जाएगा।

ये भी पढ़े...बांदा पहुंचे CM योगी....महाराणा प्रताप चौक का किया उद्घाटन, कालिंजर महोत्सव में करेंगे शिरकत

'आगामी 3 से 4 माह में अधूरे कार्य पूरे करने की कवायद शुरू होने की उम्मीद है'
वहीं, यूनिहोम्स -तीन बायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नवनीत कुमार ने बताया कि आगामी 3 से 4 माह में यूनिटेक परियोजनाओं के अधूरे कार्य पूरे करने की कवायद शुरू होने की उम्मीद है, निविदाएं निकाली जा रही हैं और प्राधिकरण से ले-आउट प्लान को मंजूरी दिलाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक (योजना) इश्तियाक अहमद ने बताया कि यूनिटेक के प्रतिनिधियों ने ले-आउट प्लान की मंजूरी प्राप्त करने की शुल्क और अपलोड करने की प्रक्रिया की जानकारी ली है। उन्होंने कहा कि जल्द ही योजना प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी जिसके बाद नक्शे की मंजूरी प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू होगी। 

PunjabKesari

दो-तिहाई फ्लैट खरीदारों से ली गई है सहमति
जानकारी के मुताबिक, संशोधित योजना और नक्शे के लिए आवेदन से पहले यूनिटेक के नए बोर्ड को दो तिहाई फ्लैट खरीदारों से सहमति लेनी आवश्यक है। यूनिटेक के सूत्रों का कहना है कि नोएडा सेक्टर 96, 97, 98 के दो-तिहाई फ्लैट खरीदारों से सहमति ले ली गई है जबकि सेक्टर 113 और 117 समेत दूसरी परियोजनाओं के फ्लैट खरीदारों से सहमति लेने की प्रक्रिया चल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static